अब तनिष्क के इस एड पर भड़का लोगों का गुस्सा, कंपनी को हटाना पड़ा दिवाली का ये विज्ञापन

पॉपुलर ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क को अपने दिवाली विज्ञापन की वजह से विवादों का सामना करना पड़ रहा है। एक महीने से भी कम समय में यह दूसरी बार है जब तनिष्क को सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग के चलते अपना विज्ञापन वापस लेना पड़ा है। इससे पहले लोगों की धार्मिक भावनाएं कथित तौर पर आहत करने को लेकर कंपनी ने अपने एकत्वम संग्रह के विज्ञापन को वापस ले लिया था। इस विज्ञापन में एक हिंदू लड़की को मुस्लिम परिवार की बहू के तौर पर दर्शाया गया था जहां उसकी गोदभराई की रस्म की जा रही थी।

कंपनी के नए दिवाली विज्ञापन में नीना गुप्ता, निमरत कौर, सयानी गुप्ता और अलाया ने काम किया है। यह विज्ञापन पिछले हफ्ते बृहस्पतिवार को जारी किया गया। इस विज्ञापन में सयानी गुप्ता कहते हुए दिखती हैं, मैं लंबे समय बाद अपनी मां से मिलने की उम्मीद कर रही हूं। निश्चित तौर पर पटाखे नहीं जलाउंगी, मुझे नहीं लगता कि किसी को पटाखे जलाने चाहिए, लेकिन बहुत सारे दिये जलाने चाहिए। हालांकि सोशल मीडिया पर एक धड़े की भावनाएं विज्ञापन में दिवाली पर पटाखे ना जलाने सलाह को लेकर आहत हो गयीं।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी. टी. रवि ने ट्वीट किया, किसी को भी हमें सलाह देने की जरूरत नहीं है कि हिंदू त्यौहारों को कैसे मनाया जाना चाहिए? कंपनियों को अपने उत्पाद बेचने पर ध्यान देना चाहिए ना कि पटाखे नहीं फोडऩे को लेकर भाषणबाजी करनी चाहिए। सूत्रों ने बताया कि 50 सेकेंड के विज्ञापन को कंपनी के ट्विटर और यूट्यूब पेज से हटा लिया गया है। लेकिन यह इंस्टाग्राम पेज पर अभी बना हुआ है। इस बारे में संपर्क करने पर कंपनी ने टिप्पणी करने से मना कर दिया।


Advertisement