अब हरियाणा में सरकारी कंट्रोल रुम के निर्देश पर दौड़ेगी प्राइवेट एंबुलेंस

फतेहाबाद : हरियाणा में अब प्राइवेट एंबुलेंस सरकारी कंट्रोल रूम के आदेश पर दौड़ेगी। हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सभी जिलों से उनके यहां सभी प्राइवेट एंबुलेंस और इन एंबुलेंस में मौजूद सुविधाओं की डिटेल रिपोर्ट मांगी है। जानकारी मुताबिक सरकारी कंट्रोल रूम के फ्लीट मैनेजर कुलदीप सिंह ने बताया कि फतेहाबाद के डीसी की ओर से उन्हें पत्र मिला है जिसमें प्राइवेट एंबुलेंस के बारे में जानकारी मांगी गई है।

कुलदीप सिंह के अनुसार पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग की मीटिंग में चर्चा की गई थी कि सभी जिलों की प्राइवेट एंबुलेंस को सरकारी कंट्रोल रूम से जोड़ दिया जाए, क्योंकि सरकारी एंबुलेंस की संख्या कम होने के कारण सड़क हादसों और अन्य जरूरी सेवाओं में लोगों को एंबुलेंस के लिए इंतजार करना पड़ता है। खासकर सड़क हादसों में घायलों को तुरंत एंबुलेंस सेवा मुहैया हो यह सुनिश्चित करने के लिए सरकार की ओर से यह फैसला लिया गया है कि सभी जिलों में प्राइवेट एंबुलेंस को सरकारी एम्बुलेंस कंट्रोल रूम से जोड़ दिया जाए।

इसके अलावा पिछले कुछ समय से कोरोना महामारी के चलते जिस तरह से सरकारी एंबुलेंस पर वर्क लोड बढ़ गया है उसको देखते हुए भी प्राइवेट एंबुलेंस को सरकारी सिस्टम से जोड़ना जरूरी हो गया था। फिलहाल फतेहाबाद जिले के सभी प्राइवेट एंबुलेंस की डिटेल डीसी और विभाग को भेज दी गई है और आने वाले दिनों में जल्द ही सभी प्राइवेट एंबुलेंस सरकारी कंट्रोल रूम से जुड़़ जाएंगी और कंट्रोल रूम से सूचना मिलने पर प्राइवेट एंबुलेंस जरूरतमंदों की मदद के लिए पहुंचेंगी।

Advertisement