HomeViral News6-लेन हाईवे! अब 3 घंटे जल्दी पूरा होगा चंडीगढ़ से जयपुर का...

6-लेन हाईवे! अब 3 घंटे जल्दी पूरा होगा चंडीगढ़ से जयपुर का सफर, हरियाणा के इन जिलों को होगा फायदा

चंडीगढ़ | हरियाणा और जयपुर के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. NHAI इसी हफ्ते 6 लेन हाईवे ग्रीन फील्ड लिंक को खोलने की तैयारी कर रहा है. जिसके बाद चंडीगढ़ से जयपुर जाने के समय में 3 घंटे तक घट जाएंगे. वही हरियाणा के दक्षिणी इलाकों जैसे कि जींद, महेंद्रगढ़ और नारनौल से चंडीगढ़ पहुंचने में मात्र 2 से 3 घंटे ही लगेंगे.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, NHAI 227 किलोमीटर के नए ग्रीन फील्ड लिंक को खोलने की तैयारी में है. इस सिक्स लेन हाईवे के शुरू होने के बाद जयपुर से चंडीगढ़ की ओर जाने वाले ट्रैफिक में कमी आएगी. हरियाणा के दक्षिणी जिलों से राजधानी चंडीगढ़ पहुंचना आसान हो जाएगा. साथ ही दिल्ली और एनसीआर से होकर गुजरने वाले भारी वाहनों से भी काफी हद तक राहत मिलेगी, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण के स्तर पर भी फर्क पड़ेगा.

चंडीगढ़ और जयपुर के बीच दूरी होगी कम

NHAI के वरिष्ठ अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि यह ग्रीनफिल्ड लिंक अंबाला-कोटपुतली इकोनॉमिक कॉरिडोर का हिस्सा है. इसके खुलने के बाद जयपुर और चंडीगढ़ की बीच की दूरी 50 किलोमीटर तक कम हो जाएगी. इससे इन इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए यात्रा बहुत ही सुगम हो जाएगी. जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र सरकार ने इस हाईवे के निर्माण के लिए 5108 करोड़ रुपये का बजट निर्धारित किया गया था. इसकी चौड़ाई 70 मीटर तय की गई है. हाईवे में 122 ब्रिज और अंडरपास बनाए गए हैं.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular