रेलवे यात्रियों से जुड़ी खबर, स्थायी रूप से कुरुक्षेत्र-जींद रूट की दो पैसेंजर ट्रेनें बंद

पानीपत/कैथल। कोरोना महामारी की वजह से कुरुक्षेत्र-जींद रूट पर चलने वाली ट्रेनें बंद हैं। इन ट्रेनों के चलने का रेल यात्री बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। परंतु अब रेलवे ने दो पैसेंजर ट्रेनों को स्थायी रूप से बंद करने का फैसला लिया है।

बता दें कि हाल में रेलवे ने वाया कैथल, जींद और रोहतक होकर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को एक्सप्रेस ट्रेन में तब्दील किया है, परंतु इसके संचालन को लेकर तिथि की कोई जानकारी नहीं दी है। अब कैथल में सुबह के समय 10 बजकर 20 मिनट पर कुरुक्षेत्र जाने वाली और दोपहर दो बजकर 45 मिनट पर जाने वाली ट्रेन को स्थायी रूप से बंद कर दिया है। आगामी आदेशों तक इन्हें नहीं चलाया जाएगा।

दिल्ली जाने वाली ट्रेन को बनाया गया एक्सप्रेस

बता दें कि रेलवे ने एक सप्ताह पहले ही कैथल, जींद और रोहतक से होकर दिल्ली जाने वाली ट्रेन को एक्सप्रेस बनाया गया है। जबकि रेलवे ने इसके संचालन की तिथि की अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। यह ट्रेन 15 जनवरी से पहले चलाई जाने वाली की संभावना है। इस ट्रेन की समय सारिणी भी बदली गई है।

इन ट्रेनों को स्थायी रूप से किया बंद

कैथल में सुबह के समय 10 बजकर 20 मिनट पर कुरुक्षेत्र जाने वाली ट्रेन नंबर 54042 और दोपहर दो बजकर 45 मिनट पर जाने वाली ट्रेन नंबर 54039 को स्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। रेलवे की ओर से कोरोना के कारण इन्हें आगामी आदेशों के तहत चलाने की कोई जानकारी नहीं दी गई है।

कोरोना के कारण उत्तर रेलवे ने अधिकतर ट्रेनों को बंद किया गया है। इनमें से कुछ ट्रेनों को पैसेंजर से एक्सप्रेस बनाया गया है। जिसमें कुरुक्षेत्र-जींद रूट पर चलने वाली दिल्ली जाने की ट्रेन को एक्सप्रेस बनाया है। जबकि दो पैसेंजर ट्रेनों को बंद किया गया है। आगामी आदेशों तक इन्हें बंद ही रखा जाएगा।

Advertisement