बागेश्वर धाम परिसर में कट्टा और कारतूस लेकर घुसा गैर हिंदू युवक, पुलिस ने किया अरेस्ट, जानिए पूरा मामला

बाबा बागेश्वर धाम के परिक्रमा परिसर से पुलिस ने एक गैर हिंदू युवक को देसी कट्टे और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. इस मामले पर ज्यादा जानकारी देते हुए एसपी अमित सांघी ने बताया कि रज्जान खान (44) नाम के युवक को अवैध हथियार के साथ पकड़ा है. आरोपी मध्य प्रदेश के शिवपुरी की इंद्रा कॉलोनी का रहने वाला है.

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है. उसके पास से पुलिस ने 315 बोर का कट्टा और जिंदा कारतूस बरामद मिले. अब पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपी यहां किस वारदात को अंजाम देने आया था.  इस घटना के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर है.

गैर हिंदू युवक को देसी कट्टे और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया

जानकारी के मुताबिक युवक बागेश्वर धाम के परिक्रमा परिसर में लोगों को एक युवक  संदिग्ध लगा. मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने जब युवक को पकड़कर तलाशी ली तो उसके पास से देसी कट्टा और कारतूस बरामद हुए.

धीरेंद्र शास्त्री को मिली Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा

बता दें, बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री को लगातार धमकियां मिल रही थीं. इसके बाद सरकार उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई गई. बिहार में कथा करने के बाद धीरेंद्र शास्त्री को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा देने की मांग उठने लगी थी. बिहार के आईपीएस और पूर्व डीजी अरविंद पांडेय ने यह मांग उठाई थी. धीरेंद्र शास्त्री की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला लिया था.

Advertisement