मां ने सो रहे दो बच्चों पर पेट्रोल डाल लगाई आग, वजह जान सहम उठेंगे

पति-पत्नी में आपसी विवाद इतना बढ़ गया कि गुस्साई महिला ने अपनी छह माह और तीन साल की बेटियों पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। वारदात उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के अगौता थाना इलाके के गांव गढ़िया की है। पति-पत्नी में आपसी विवाद गैस खत्म होने पर चूल्हे पर खाना बनाने की बात को लेकर हुआ। आग से चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने आग बुझाई और घटना की सूचना पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों बच्चियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्हें रेफर कर निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार गांव गढ़िया निवासी मुकेश लोधी बेलदारी का कार्य करता है। शनिवार को उसके घर में खाना बनाने के दौरान सिलिंडर में गैस खत्म हो गई। इस पर मुकेश ने अपनी पत्नी को चूल्हे पर खाना बनाने के लिए कहा। महिला ने चूल्हे पर खाना बनाने से इनकार कर दिया।  इस बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया।

बताया जा रहा है कि इस दौरान मुकेश ने अपनी पत्नी की पिटाई कर दी। पति की पिटाई से गुस्साई महिला ने बाइक से पेट्रोल निकाल लिया और घर में जमीन पर लेटे अपनी दो बच्चियों यशोदा और छह माह की भूमिका के ऊपर पेट्रोल उड़ेल दिया और आग लगा दी।

दोनों बच्चियों की चीख पुकार सुनकर अन्य परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग को बुझाया। तब तक भूमिका 50 प्रतिशत से अधिक झुलस चुकी थी। ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर थाना प्रभारी अगौता इंस्पेक्टर ध्रुव भूषण दूबे पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे।

अस्पताल में भूमिका जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रही है। वहीं, पुलिस ने आरोपी महिला को मौके से हिरासत में लेकर पूछताछ की। देर शाम तक मामले में परिजनों की ओर से कोई शिकायत नहीं दी गई है।

Advertisement