विधायक हरविन्द्र कल्याण ने इस-इस गाँव का किया दौरा

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर (ब्यूरो) करनाल, 20 अप्रैल घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण लॉक डाउन में अपने क्षेत्र के लोगों का हाल-चाल जानने पहुंचे। उन्होंने कईं गांवों में जाकर कोविड-19 से बचाव के बारे में जानकारी दी और कहा कि घर में रहकर ही इस महामारी से हम जीत हासिल कर सकते है। जरूरी कार्य के लिए ही बाहर निकले और प्रशासन का सहयोग करें। सभी लोग सामाजिक दूरी का जरूर ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसानों की गेंहू की खरीद आरम्भ कर दी है। किसान को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। प्रशासन ने सभी सुविधाएं परचेज सेंटरों पर दी है। जब भी किसान का फसल बेचने का नम्बर आए, तभी वह अपनी फसल को लेकर मंडी में जाए ताकि मंडियों में भीड़भाड़ से बचा जा सके।

विधायक सोमवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के गांव शेखपुरा जागीर, उंचा समाना, रावर, नंगला फार्म, मरगेन, मंगलौरा, अमृतपुर कलां, कैरवाली गांव में पहुंचे, ग्रामीणों से हाल-चाल जाना और कहा कि कोविड-19 एक महामारी है। इससे बचाव एक ही है कि हम अपने घरों में रहे, जरूरी कार्य के लिए घर से बाहर निकले। जब भी बाहर निकले मुंह पर मास्क लगाकर बाहर निकले ताकि कोरोना जैसी महामारी को एकजुट होकर हराया जा सके।

उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि आज 20 अप्रैल से गेंहू की खरीद आरम्भ हो गई है। करनाल जिले में भी खरीद के 173 परचेज सेंटर बनाए गए है। जिन गांवों से मंडी दूर पड़ती थी, उन गांवों के नजदीक परचेज सेंटर बनाए गए है। गेंहू की खरीद में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। प्रशासन ने सभी जरूरी बंदोबस्त कर लिए गए है। उन्होंने कहा कि जब भी किसानों को बुलाए तो उसी समय अपनी फसल लेकर मंडी में जाए। प्रशासन का सहयोग करें और कोरोना जैसी बीमारी को समाप्त करने के लिए अपने गांव में ठीकरी पहरे को जारी रखे ताकि कोई अनजान व्यक्ति आकर गांव में बीमारी ना फैला सकें।

Advertisement