दूध बेचने वाले ने खरीदा हेलीकॉप्टर, अब 30 करोड़ के हेलीकॉप्टर मे बेचेंगे दूध…

दिनों सोशल मीडिया पर एक नाम खासा सुर्खियों में बना हुआ है और यह नाम है एक दूधवाले जनार्दन भोईर का। जनार्दन भोईर महाराष्ट्र भिवंडी में दूध बेचने का कारोबार करते हैं और हाल ही में उन्होंने एक हेलिकॉप्टर खरीदा है। यह सुनने में थोड़ा अटपटा जरूर लगेगा कि एक दूध वाले व्यापारी ने हेलीकॉप्टर खरीदा है।

milk seller bought helicopter spent 30 crores for traveling the country

दरअसल, उन्होंने यह हेलीकॉप्टर अपने कारोबार के लिए खरीदा है। भिवंडी के दूध व्यवसायी जर्नादन को अपने बिजनेस के चलते देश के अलग-अलग हिस्सों में जाना पड़ता है इसलिए उन्होंने अपने समय को बचाने के लिए इस हेलीकॉप्टर को खरीदा है। इसे खरीदने के लिए उन्होंने 30 करोड़ रुपए खर्च किये हैं।

बता दें रविवार को ट्रायल के लिए हेलीकॉप्टर को उनके गांव लाया गया था। इस दौरान उन्होंने इसमें खुद ना बैठकर ग्राम पंचायत में विजयी हुए सदस्यों को घुमाया। सूत्रों की माने तो जनार्दन भोईर के पास 100 करोड रुपए से ज्यादा की संपत्ति है।

janardan dairy farmer

जनार्दन भोई आज कल अपने इस हेलीकॉप्टर का लगातार ट्रायल ले रहे हैं। दूध और किसानी के जरिए आमदनी करने के साथ-साथ जनार्दन का रियल स्टेट का भी बिजनेस है। अपने काम के सिलसिले में कई बार उन्हें पश्चिम तो कई बार पूर्वी राज्यों में आना जाना पड़ता है।

ऐसे में उन्हें आने जाने में काफी समय लगता है। अपने इसी समय को बचाने के लिए उन्होंने फ्लाइट खरीदी है। फ्लाइट की सुविधा के चलते अब उनका काफी समय इन यात्राओं के समय बच जाएगा। जनार्दन भोईर का कहना है कि डेयरी के कारोबार के लिए उन्हें अक्सर पंजाब, गुजरात, हरियाणा, राजस्थान और पूर्वी राज्यों में जाना पड़ता है, जिसमें काफी समय लग जाता है।

janardan dairy farmer

जनार्दन ने अपने घर के नजदीक ही हेलीकॉप्टर के लिए हेलीपैड का निर्माण भी करवा लिया है। उन्होंने बताया कि 15 मार्च को मेरे हेलीकॉप्टर की डिलीवरी होनी है। मेरे पास 2.5 एकड़ की जगह है, जहां पर हेलीकॉप्टर के लिए राउंड पट्टी और दूसरी चीजें तैयार की जा रही है। मालूम हो कि जनार्दन भोईर की भिवंडी इलाके में कई कंपनियां और गोदाम है, जिससे न सिर्फ उनका कारोबार अच्छा चलता है बल्कि भारी संख्या में लोगों को रोजगार भी मिलता है।

Advertisement