जिला बाल कल्याण परिषद ने स्लम एरिया के बच्चों के लिए लगाया मेडिकल कैंप

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर(ब्यूरो) जिला बाल कल्याण परिषद व चाईल्ड लाइन के सहयोग से करनाल सेक्टर-32 स्थित स्लम एरिया के बच्चों के लिए मेडिकल कैम्प लगवाया गया। इस कैंप में बच्चों के स्वास्थ्य की जाँच के लिए सरकारी हस्पताल से बाल विशेषज्ञ डॉक्टर निधि द्वारा लगभग 130 बच्चों के स्वास्थ की जाँच की गई। चाईल्ड लाइन टीम द्वारा बच्चों को दवाइयाँ भी प्रदान की गई ताकि बच्चों के शरीर में हो रही कमी को दूर किया जा सके। डॉक्टर द्वारा कुछ बच्चों की चिकित्सक जांच करते हुए उन्हें दवाइयाँ व टेस्ट के लिए अस्पताल भी बुलाया गया।

इस कैम्प में मुख्य अतिथि के रूप में जिला बाल कल्याण अधिकारी विश्वास मालिक ने अभिभावकों को कहा कि वह अपने बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। बच्चे देश का भविष्य है और उन्हें शिक्षित और स्वस्थ होना जरूरी है। चाईल्ड लाइन टीम संयोजक कविता द्वारा बच्चों व उनके अभिभावकों को बताया गया कि किस प्रकार आप 1098 पर फोन करके जरूरतमंद व बेसहारा बच्चों के लिए मदद ले सकते है।
चाईल्ड लाइन व जिला बाल कल्याण परिषद् द्वारा समय समय पर इन बच्चों के साथ एक्टिविटी व जागरूकता कैम्प आयोजित किये जाते रहते हैं। साथ ही साथ उपस्थित महिलाओं को कोरोना वायरस के बारे में बताया गया कि किस प्रकार यह शरीर को जुकाम द्वारा संक्रमित करता है और इसके शरीर में होने वाले लक्षण व उन्हें बचाव के उपाए भी बताये गये। इस अवसर पर चाइल्ड लाइन टीम के सभी सदस्य व प्रगति एनजीओ से फादर किरण और सिस्टर जोसफ भी उपस्थित रहे।

Advertisement