करनाल: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह परिसर में की आम लोगों की जन सुनवाई

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर (ब्यूरो) करनाल: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को अपने दौरे के दौरान लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह परिसर में आम लोगों की जन सुनवाई की और अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया तथा शेष समस्याओं के समाधान के लिए उपायुक्त करनाल तथा चंडीगढ़ मुख्यालय के विभागाध्यक्षों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री की जन सुनवाई के दौरान करीब 25 लोगों सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि मिले और अपने नीजि व सामुहिक समस्याएं मुख्यमंत्री के समक्ष रखी। इनमें प्ले स्कूल एसोसिएशन करनाल, रघुनाथ मंदिर से विनोद खेत्रपाल, अपना आशियाना से राजकुमार, सैक्टर 9 वाल्मीकि भवन से भगवान वाल्मीकि जन कल्याण संघ के सदस्य, चिकित्सक मदद के लिए सौरव तनेजा, कल्पना चावला राजकीय मैडिकल कॉलेज का नर्सिंग स्टाफ, पांचाल समाज धर्मशाला सैक्टर 32 से नन्द लाल पांचाल, सरकारी स्कूल तक सडक़ का निर्माण करवाने बारे बडागांव की पंचायत, वाल्मीकि बस्ती माडल टाऊन के प्रतिनिधि, सैक्टर 16 के प्लाटों पर आवासीय ऋण दिलवाने बारे मांग व शिकायते शामिल रही।

 

मुख्यमंत्री ने शिकायतों का निवारण करते हुए प्ले स्कूल एसोसिएशन द्वारा रिहायशी क्षेत्र में प्ले स्कूल खोले जाने के सम्बंध में मुख्यालय के अधिकारियों से बात करके इस मामले का समाधान करने का भरोसा दिया। इसी प्रकार सैक्टर 16 में वाल्मीकि समाज के लिए आरक्षित प्लाटों पर आवासीय ऋण उपलब्ध करवाने के लिए भी उपायुक्त को निर्देश दिए।

इसके अलावा माडल टाऊन बस्ती में रहने वाले जिन्हें प्लाट अलाट नही हुआ है, के सम्बंध में सर्वें करवाने के लिए नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिए। एक अन्य शिकायत कल्पना चावला राजकीय मैडिकल कॉलेज के नर्सिंग स्टाफ द्वारा वरिष्ठता को लेकर दी गई, इस सम्बन्धि में भी  मुख्यमंत्री ने दोनों पक्षों की बात को ध्यान से सुना और मुख्यालय के अधिकारियों के माध्यम से शिकायत का जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण, उपायुक्त निशांत कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया, नगर निगम आयुक्त विक्रम, मेयर रेनू बाला गुप्ता, भाजपा के प्रदेश महामंत्री वेदपाल एडवोकेट, जिला अध्यक्ष  योगेन्द्र राणा, मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र, नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर राजेश अग्गी, डिप्टी मेयर नवीन कुमार,  जिला परिषद के सीईओ गौरव कुमार, सम्पदा अधिकारी प्रद्युमन सिंह, नगराधीश अभय जागड़ा, विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित पार्षद युद्धवीर सैनी, भाजपा कार्यकर्ता शमशेर सिंह नैन, प्रवीन लाठर, रघुबीर बतान,रघुमल भट्ट, मोहन लाल सैनी, जगदेव पाढ़ा, अमित काम्बोज, कमलजीत मढ़ान, गिन्नी विर्क, राजेश मढ़ान आदि उपस्थित रहे।

 

 

Advertisement