हरियाणा में शिक्षा मंत्री की बना दी फेसबुक, ट्विटर पर फर्जी आइडी, स्कूल खोलने की अफवाह से मचा हड़कंप

चंडीगढ़। हरियाणा में हैकर्स के हौसले इतने बुलंद हैं कि उन्होंने शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, वाट्स-एप पर फर्जी अकाउंट बनाकर स्कूल व विश्वविद्यालय खोलने संबंधी घोषणा चस्पा कर दी। इससे प्रदेश में अफरातफरी की स्थिति बन गई। शाम होते-होते शिक्षा मंत्री ने साफ कर दिया कि उनकी ओर से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं हुआ है। फर्जी अकाउंट बनाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शिक्षा मंत्री के नाम से जो फर्जी फेसबुक पेज बनाया गया है उसमें करीब 15 हजार लोग जुड़े हैं। इसमें शिक्षा मंत्री के हवाले से कहा गया है कि 21 सितंबर से नौवीं और 12वीं कक्षाओं के लिए स्कूल खुल जाएंगे। इसके 15 दिन बाद छठी से आठवीं और फिर अगले 15 दिन बाद पहली से पांचवीं तक की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर पर परीक्षाएं कैसे होंगी, इसका फैसला विश्वविद्यालय अपने स्तर पर करेंगे। अगले सप्ताह से कॉलेजों में दाखिला प्रक्रिया शुरू करने की बात इस फर्जी फेसबुक पेज पर कही गई है।

मामला संज्ञान मेें आया तो शिक्षा मंत्री ने साफ किया कि उन्होंने हरियाणा में स्कूल खोलने के संबंध में कोई भी बयान नहीं दिया है। लॉकडाउन को अनलॉक करने की प्रक्रिया में केंद्र सरकार द्वारा जो भी आदेश या गाइडलाइंस आएंगी, उसके अनुसार ही फैसला किया जाएगा। उन्होंने फेक न्यूज चलाने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement