हरियाणा में शादी करने कोर्ट आया प्रेमी जोड़ा, तभी पहुंच गए युवती के परिजन, फिर…

रोहतक। आज रोहतक कोर्ट परिसर के बाहर उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब एक प्रेमी-जोड़े को उनके स्वजनों ने आकर पकड़ लिया। प्रेमी के साथ मामूली मारपीट भी की गई, लेकिन पुलिस ने किसी तरह बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया। बालिग होने के कारण दोनों को शादी कर सकते थे।

जिसके बाद पुलिस ने स्वजनों को फटकार लगाकर वहां से वापस भेजा। पुलिस ने स्वजनों को चेतावनी दी कि जोड़े को कोई नुकसान पहुंचाया गया, तो उनके खिलाफ पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी। इसके बाद स्वजन अदालत से चले गए और प्रेमी जोड़े को अदालत के अंदर भेज दिया गया।

मामला शुक्रवार दोपहर का है। एक प्रेमी जोड़ा कोर्ट में लव मैरिज करने के लिए पहुंचा था। दोनों कोर्ट के बाहर अपनी कागजी कार्यवाही पूरी करा रहे थे। इसी दौरान कुछ लड़कों ने आकर प्रेमी को पकड़ लिया और उसके साथ मारपीट शुरू कर दी गई। इससे वहां पर भारी भीड़ जमा हो गई।

युवक का नाम प्रवेश है और वह रोहतक के गांव बडी बहु का रहने वाला है और युवती का नाम अनिता है तथा वह भिवानी के रतेरा गांव की रहने वाली है।

अदालत में हंगामा होता देख कोर्ट के बाहर खड़े पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंचे और किसी तरह मामले में बीच-बचाव किया। प्रेमी-जोड़े ने कहा कि वह बालिग और अपनी मर्जी से शादी करने का पूरा अधिकार है, लेकिन कुछ लोग उनकी शादी के खिलाफ है।

इसके बाद ने स्वजनों को जमकर फटकार लगाई। साथ ही चेतावनी दी कि यदि प्रेमी-जोड़े को कोई नुकसान पहुंचाया गया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की फटकार के बाद स्वजन वहां से चले गए।

आर्य नगर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह ने बताया कि प्रेमी-जोड़ा कोर्ट में लव मैरिज करने के लिए आया था। इस दौरान कुछ लड़कों ने उन्हें पकड़ लिया था। मामला शांत कराकर प्रेमी-जोड़े को कोर्ट के अंदर भेज दिया था। इस मामले में कोई शिकायत नहीं आई है।

Advertisement