ड्राफ्टिंग कमेटी की बैठक में लव जेहाद कानून पर हुआ मंथन कहा …..

चंडीगढ़: विधानसभा के बजट सत्र में लव जेहाद कानून पारित करवाने की तैयारियों में जुटी खट्टर सरकार के निर्देशों पर बुधवार को ड्राङ्क्षफ्टग कमेटी की दूसरी बैठक हुई। गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा की अध्यक्षता में हुई बैठक में कमेटी के सदस्य आई.ए.एस. टी.एल. सत्यप्रकाश, ए.डी.जी.पी. (कानून-व्यवस्था) नवदीप विर्क और एडिशनल ए.जी. दीपक मनचंदा ने देश के करीब 8 राज्यों के लव जेहाद कानूनों पर मंथन किया।

जिसमें से कानूनों की बारीकियों को समझने के लिए एक प्रारूप तैयार किया किया गया है। बताया गया कि अगले सप्ताह गृह मंत्री अनिल विज के साथ ड्राङ्क्षफ्टग कमेटी की अहम बैठक होगी जिसमें विज के आदेशानुसार प्रारूप को अंतिम रूप दिया जाएगा।

जल्द तैयार हो जाएगा लव जेहाद कानून का ड्राफ्ट: विज’

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ड्राङ्क्षफ्टग कमेटी की सिफारिश के तहत ही हरियाणा में जल्द ही लव जेहाद कानून का प्रारूप तैयार कर लिया जाएगा। विज ने कहा कि इसके लिए ड्राङ्क्षफ्टग कमेटी अपना काम कर रही है।

कानून बनाने के पीछे मंशा यह है कि धर्म परिवर्तन के नाम पर कोई किसी को प्यार के जाल में न फंसा सके। विज ने कहा कि वह प्यार के खिलाफ नहीं है लेकिन जेहाद किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Advertisement