HomeOthersजोरदार धमाके की आवाज के साथ थमे दिल्ली मेट्रो के पहिए, अफरातफरी...

जोरदार धमाके की आवाज के साथ थमे दिल्ली मेट्रो के पहिए, अफरातफरी में बाहर निकले यात्री, पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली मेट्रो की सबसे बिजी ब्लू लाइन द्वारका से नोएडा/वैशाली रूट पर रविवार को मंडी हाउस के पास एक मेट्रो में अचानक तेज धमाके की आवाज सुनाई दी है. धमाके के साथ ही निकली तेज रोशनी के बाद मेट्रो रुक गई जिससेयात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई. धमाके की आवाज सुनकर यात्री घबरा गए और उन्होंने तुरंत मेट्रो खाली कर दिया. डर का आलम यह था कि ज्यादातर यात्री स्टेशन खाली कर बाहर सड़क पर आ गए.

दिल्ली मेट्रो के अनुसार मेट्रों में आई तकनीकी खराबी के चलते सेवाएं प्रभावित हुई हैं. इसी बीच मेट्रो की बिजली भी चली गई. 15 मिनट की तकनीनकी खराबी के चलते लोगों की यात्रा का समय बढ़ गया. दरअसल यह घटना रविवार दोपहर करीब सवा तीन बजे की है. द्वारका से वैशाली जा रही एक मेट्रो जब मंडी हाउस स्टेशन पहुंची तो उसी समय तेज आवाज के साथ धमाका हुआ. इस धमाके की आवाज सुनकर यात्रियों को लगा कि ट्रेन में आग लगी है. हालांकि, बाद में पता चला कि मेट्रो के पेंट्रोग्राम में शॉर्ट सर्किट हुआ था.

दिल्ली मेट्रो में सफर के दौरान अपने अनुभवों को यात्री शेयर कर सकेंगे. दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्री सोमवार से एक ऑनलाइन सर्वेक्षण में भाग ले सकेंगे जो उपलब्धता, पहुंच और सुरक्षा जैसे विभिन्न मानकों पर आधारित होगा. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि लंदन का ट्रांसपोर्ट स्ट्रेटेजी सेंटर ‘नौंवा ऑनलाइन ग्राहक संतुष्टि सर्वे’ करेगा जो 28 मार्च से शुरू होकर एक मई तक चलेगा. टीएससी ‘कम्युनिटीज ऑफ मेट्रोज यानी कॉमेट’ का प्रबंधन देखता है जो अंतरराष्ट्रीय मानकों पर ध्यान देने वाला मेट्रो प्रणालियों का बहुराष्ट्रीय संग्रह है. एक ट्वीट के जरिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने इस बात की जानकारी दी है.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular