कुंजपुरा के स्कूल से इतने छात्र बने लेफ्टिनेंट, परिजनों में बना खुशी का माहौल

करनाल : करनाल के कुंजपुरा में स्थित सैनिक स्कूल के 9 छात्रों ने देहरादून में भारतीय सैन्य अकादमी से पास आउट होने के बाद लेफ्टिनेंट बन स्कूल सहित राज्य का नाम रोशन किया। 1961 से शुरू हुआ देश का एकमात्र कुंजपुरा सैनिक स्कूल भारतीय सेना को लगभग 40 के करीब जर्नल, ब्रिगेडियर कर्नल जैसे कई अफसर व हजारों की संख्या में लेफ्टिनेंट दे चुका है।

बता दें कि हाल ही में इस सैनिक स्कूल से पूर्व में रहे 9 छात्रों ने भारतीय सेना अकादमी देहरादून से पास आउट हो लेफ्टिनेंट बन अपनी ड्यूटी को ज्वाइन कर लिया है। यह करनाल जिले के लिए बहुत ही हर्ष की बात है। अगर बात करें पूरे हरियाणा की तो 39 युवाओं ने भारतीय सैन्य अकादमी से पास आउट हो लेफ्टिनेंट बन पूरे देश में प्रदेश का नाम रोशन किया है।

वहीं कुंजपुरा गांव के रहने वाले नरेश परिवार से मुलाकात कि जिनका पुत्र शुभांकर इन्हीं नौ  छात्रों में से एक है, जो हालही में सैन्य अकादमी में पास आउट हो लेफ्टिनेंट बने हैं। लेफ्टिनेंट बने शुभांकर के पिता और परिवार के लोगों ने बताया कि शुभांकर का “राष्ट्र की सेवा करना उसका सपना था और वो सपना पूरा हो गया। शुभांकर की मां ने आज के युवाओं से अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने और समर्पण के साथ काम करने की अपील की।

Advertisement