केंद्र और राज्य के इन विभागों में लाखों नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

Sarkari Naukri 2020 Latest Updates: युवकों के लिए कई सरकारी विभागों में नौकरी के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इसके तहत निर्धारित योग्यता रखने वाले लाखों युवकों की भर्ती की जाएगी. उन नौकरियों को पाने के लिए उससे जुड़ी जानकारी यहां दी जा रही है. साथ ही अधिक जानकारी के लिए आप यहां नोटिफिकेशन को भी देख सकेंगे.

सरकारी बैंक में नौकरी का मौका, ऐसे करें आवेदन

IBPS Recruitment 2020: सरकारी बैंकों में नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. IBPS ने 1500 से ज्यादा पदों पर क्लर्क की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 20 वर्ष की आयु से लेकर 28 वर्ष तक की आयु के उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 23 सितंबर 2020 है

NLC: ट्रेड अप्रेंटिस के 675 पदों पर भर्तियां

NLC Trade Apprentice Recruitment: नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NLC) ने विभिन्न ट्रेडों में एक्स-आईटीआई ट्रेड अप्रेंटिस और ऑपशनल ट्रेड अप्रेंटिस के 675 पदों पर भर्ती के लिए रिक्तियां जारी की है. इच्छुक उम्मीदवार 20 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदित उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

BPSC के जरिए 600 पदों पर होगी भर्ती, जानें डिटेल्स

BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने राज्य द्वारा संचालित पॉलिटेक्निक संस्थानों में फैकल्टी के 603 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इनमें असिस्टेंट प्रोफेसर और लेक्चरर के पदों पर नियुक्तियां होंगी. जारी पदों पर बीई या बीटेक या इसके साथ निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवदेन कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. बता दें कि उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र सबमिट करने के बाद उसकी हार्डकॉपी निर्धारित तिथि से पहले दिए गए पते पर भेजना होगा.

UPPSC: कई पदों पर 600 से ज्यादा वैकेंसी, करें अप्लाई

UPPSC Various Posts Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने मेडिकल ऑफिसर, वेटेरिनरी मेडिकल ऑफिसर, वेटिंग ऑफिसर, प्रिंसिपल, असिस्टेंट प्रोफेसर, इंजीनियर, ज्वॉइंट डायरेक्टर, माइन ऑफिसर समेत कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसके तहत 610 योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. वहीं, पदों के अनुसार योग्यताएं भी निर्धारित की गई हैं. उम्मीदवार यूपीपीएससी की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर 01 अक्टूबर तक आवदेन के लिए पंजीकरण कर दें. वहीं ऑनलाइन आवेदन सबमिट करने की अंतिम तिथि 05 अक्टूबर 2020 है

ICF: अप्रेंटिस के पदों पर 1000 वैकेंसी, मेरिट से होगा चयन

ICF Apprentice Recruitment 2020: इंटिग्रल कोच फैक्ट्री (ICF) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए 1,000 वैकेंसी निकाली है. इसके तरह अलग-अलग ट्रेडों में फ्रेशर्स और एक्स-आईटीआई के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता के तहत 10वीं/12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष निर्धारित की गई है. उम्मीदवार आईसीएफ की आधिकारिक वेबसाइट www.icf.indianrailways.gov.in पर जाकर 25 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर दें.

राजस्थान में 6310 वैकेंसी, इंटरव्यू से होगी नियुक्ति

NHM Rajasthan Recruitment 2020: राजस्थान में 6310 पदों पर कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) की भर्ती निकली है. इसमें TSP पद के लिए 1041 भर्ती और नॉन TSP पद के लिए 5269 भर्तियां निकाली गई हैं. इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यताप्राप्त यूनिवर्सिटी से कम्युनिटी हेल्थ या नर्सिंग में बीएससी होनी चाहिए. इसके अलावा G.N.M या BAMS कर चुके उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के लिए आयु सीमा 18 से 45 वर्ष निर्धारित है. इन पदों पर नौकरी के लिए 16 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं.

ओडिशा में पुलिस भर्ती, ऐसे करना होगा अप्लाई

OSSC Combined Police Service Exam Recruitment 2020: ओडिशा स्टाफ सेलेक्शन कमिशन (OSSC) ने सब इंस्पेक्टर, स्टेशन ऑफिसर और असिस्टेंट जेलर के पदों पर भर्ती के वैकेंसी निकाली है. इसके तहत 104 उम्मीदवारों की नियुक्ति होगी. इन पदों पर ग्रेजुएट लेवल के उम्मीदवार आवदेन कर सकेंगे. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित की गई है. इच्छुक उम्मीदवार 25 सितंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं.

तमिलनाडु में 3162  वैकेंसी, 10 वीं पास करें आवेदन

Tamilnadu Postal Circle Recruitment: भारतीय डाक विभाग के तमिलनाडु सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के 3162 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यताप्राप्त संस्थान/बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है. डाक विभाग में GDS के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम उम्र 40 वर्ष पदों के अनुसार निर्धारित की गई है. डाक विभाग में GDS के पदों पर नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर 30 सितंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं.

बिहार: रेंज ऑफिसर ऑफ फॉरेस्ट के पदों पर भर्ती

BPSSC Bihar Police Range Officer Recruitment 2020: बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) ने रेंज ऑफिसर ऑफ फॉरेस्ट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. जारी पदों पर कुल 43 उम्मीदवारों की नियुक्ति होगी. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट से किया जाएगा. वहीं, चयनित उम्मीदवारों को वेतनमान के तौर पर 35,400 -1,12,400 रुपये दिए जाएंगे. इन पदों पर नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार 16 सितंबर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

असम में मेडिकल ऑफिसर के 23 पदों पर वैकेंसी

ONGC Recruitment 2020: ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ONGC) ने असम के अस्पताल में मेडिकल ऑफिसर (डॉक्टर्स) – इमरजेंसी/जनरल ड्यूटी एंड स्पेशलिस्ट के कुल 23 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. ONGC Recruitment of Assam Asset के तहत निकली इस वैकेंसी के लिए योग्य उम्मीदवार 10 सितंबर 2020 तक ongcindia.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ONGC में इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन उनकी योग्यता एवं इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

Advertisement