लक्खा सिधाना का दिल्ली पुलिस को खुला चैलेंज, वीडियो जारी कर किया ये ऐलान

कृषि कानूनों के खिलाफ 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा के एक आरोपी गैंगस्टर लक्खा सिधाना की पुलिस तलाश कर रही है। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने उस पर एक लाख रुपये का इनाम रखा है। इसी बीच लक्खा सिंह सिधाना ने एक बार फिर से भड़काऊ वीडियो जारी किया है।

लक्खा ने पुलिस को खुलेआम चेतावनी देते हुए 23 फरवरी को एक और प्रदर्शन का ऐलान किया है। यह प्रदर्शन बठिंडा में करने की बात कही है।  वीडियो के जरिए लक्‍खा के पंजाब के युवाओं से प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की है।

लक्खा सिधाना पर है एक लाख रुपए का इनाम

वीडियो में लक्खा सिंह ने कहा, 23 फरवरी को बड़ी संख्या में लाखों की संख्या में गिनती होनी चाहिए। यग गिणती हजारों की नहीं लाखों की होनी चाहिए उस दिन। आओ मेरे भाईयों बड़ी संख्या में।

बठिंडा जिले मेहराज पिंड में आओ उधर ही प्रदर्शन रखा गया है। आओ मेरे भाईयों बड़ी संख्या में कोशिश करें ताकि पता लगे कि हम किसान आंदोलन के साथ हैं। लक्खा पर दिल्ली पुलिस ने देशद्रोह और डकैती जैसी संगीन धाराओं में नामजद किया है। लक्खा सिधाना पर एक लाख रुपए का इनाम भी रखा गया है। वो अभी लगातार फेसबुक पर एक्टिव है और अपनी पोस्ट करता रहता है।

टेंट के अंदर बनाया गया है वीडियो

बता दें कि 26 जनवरी को दिल्‍ली में भड़की हिंसा के आरोप में दिल्‍ली पुलिस पिछले 25 दिनों से लक्‍खा सिंह सिधाना की तलाश कर रही है। दिल्‍ली पुलिस की ओर से लक्‍खा सिंह के ऊपर 1 लाख रुपये के इनाम की भी घोषणा की गई है।  वीडियो किसी टेंट के अंदर रात में बनाया गया है।

टेंट में दिख रहा है कि कई लोग जमीन पर कंबल में सो रहे हैं। लक्खा उनके बीच बैठकर वीडियो बना रहा है। वीडियो देखने के बाद ऐसा लगता है कि वीडियो को रात के अंधेर में बनाया गया है।  लक्‍खा सिंह किसी टेंट में बैठा हुआ है कई लोग जमीन पर सो रहे हैं.

आखिर कौन है लक्खा सिधाना?

आपको बता दें कि दिल्ली हिंसा के कथित आरोपी माने जा रहे लक्खा सिधाना का बीता हुआ जीवन गैंगस्टर के तौर पर जाना जाता है। कई सालों से वह जुर्म की दुनिया का बहुत बड़ा अपराधी माना जाता था। हालांकि पिछले काफी समय से वो अब अपनी छवि सुधारने की कोशिश में लगा हुआ है।

लक्खा सिधाना पर पंजाब में हत्या, हत्या के प्रयास और मारपीट, डकैती, चोरी, लूट, अपहरण, जैसे कई गंभीर मामले चल रहे है। निजी जिंदगी की बात करें तो सिधाना का असली नाम लखबीर सिंह है।  बठिंडा के रहने वाला सिधाना कबड्डी का भी खिलाड़ी रह चुका है, इसी के साथ-साथ उसने एमए में डबल डिग्री भी हासिल की है। वह राजनीति में भी अपना हाथ आजमा चुका है।

Advertisement