करनाल: प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के कई आवेदकों के सम्पर्क नम्बर नहीं मिल रहे,ऐसे आवेदक नगर निगम के कार्यालय में संपर्क करे

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर (ब्यूरो) प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत करनाल शहर से जिन आवेदकों ने योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन किया था, उनमें से 117 आवेदक ऐसे हैं, जिनके आवास के पतों इत्यादि में त्रुटि है। इसके फलस्वरूप उनके आवेदकों पर लाभ देने की आगामी कार्यवाही नहीं हो रही है।

अत: ऐसे सभी आवेदक अपने घर के पते के सभी जरूरी दस्तावेज एक सप्ताह के अंदर-अंदर, नगर निगम की नेहरू पैलेस स्थित शाखा में जमा करवाएं। अन्यथा यह समझा जाएगा कि उक्त व्यक्ति इस योजना का लाभ लेने के इच्छुक नही है और इन सभी का नाम सरकार की डी.पी.आर. सूची से हटा दिया जाएगा और भविष्य में इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा।

नगर निगम आयुक्त विक्रम ने गुरूवार को बताया कि अब सम्बंधित समाचार विज्ञप्ति के माध्यम से सभी 117 व्यक्तियों को सूचित किया जाता है कि वे एक सप्ताह के अंदर-अंदर अपने घर के एड्रैस के प्रूफ नेहरू पैलेस स्थित कार्यालय में जमा करवाएं।

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त 106 ऐसे आवेदक हैं, जिनके कागजात ठीक हैं, लेकिन उनके द्वारा दिए गए फोन नम्बर पर सम्पर्क नहीं हो पा रहा है, यानि उनके फोन नम्बर बंद हैं। इन आवेदकों का डाटा पोर्टल पर अटैच तो हो गया है, लेकिन इनकी जियो टैगिंग नहीं हुई है। अत: ऐसे 106 आवेदक भी अपने फोन नम्बर लेकर नेहरू पैलेस स्थित नगर निगम के कार्यालय में सूचित करें, ताकि उनकी जियो टैगिंग करवाई जा सके।

निगमायुक्त ने यह भी बताया कि उपरोक्त सभी आवेदक अपने घर के पते से सम्बंधित कागजात व सही-सही फोन नम्बर लेकर नेहरू पैलेस के कार्यालय में, सभी कार्य दिवसो में प्रात: 9 से सांय 5 बजे तक जमा करवा सकते हैं। जमा करवाने के बाद ही उनको लाभ दिया जाएगा।

Advertisement