करनाल बार एसोसिएशन का चुनाव शेड्यूल हुआ जारी

जिला बार एसोसिएशन का चुनाव शेड्यूल जारी कर दिया गया है। चुनाव के लिए नियुक्त किए गए आरओ जगमाल सिंह जटान ने शुक्रवार को चुनाव प्रक्रिया की तारीखों का ऐलान कर दिया। उन्होंने बताया कि तीन अप्रैल को एसोसिएशन चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। इससे पहले 19 मार्च से 21 मार्च तक सुबह 11 से शाम चार बजे तक नामांकन पत्र भरे जा सकते हैं। 23 मार्च को नामांकन फार्मों की छंटनी होगी। 24 मार्च को प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकता है। इसी दिन शाम को फाइनल उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी जाएगी। 3 अप्रैल को मतदान सुबह आठ से शाम चार बजे तक बार कॉम्पलेक्स मे होगा। वहीं प्रधान पद को लेकर दो पूर्व प्रधानों ने दोबारा से ताल ठोकी है, जबकि सीनियर एडवोकेट राहुल बाली ने भी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

प्रधान पद को लेकर मौजूदा प्रधान कंवरप्रीत भाटिया ने दोबारा से चुनाव के लिए ताल ठोक दी है और प्रचार भी शुरू कर दिया है। इसके साथ ही तीन बार एसोसिएशन के प्रधान रह चुके निर्मल सिंह स्टौंडी फिर से मैदान में कूद गए हैं। इनके बीच सीनियर एडवोकेट राहुल बाली भी प्रचार में जुट गए हैं। फिलहाल प्रधान पद को लेकर ही तस्वीर साफ हो पाई है। इसके अलावा, उपप्रधान, सचिव व सह सचिव समेत कोषाध्यक्ष पदों को लेकर भी अलग अलग वकील दावा कर रहे हैं। उम्मीदवारों की तस्वीर नामांकन के बाद ही साफ हो पाएगी।

1569 वकील करेंगे चौधर का फैसला                                                            

बार एसोसिएशन में इस समय 1569 सदस्य हैं। ये सदस्य ही सभी पदों को लेकर फैसला करेंगे। चुनाव अधिकारी जगमाल सिंह ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया लोकतांत्रिक तरीके से संपन्न होगी। सभी उम्मीदवारों को नियमों का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं के पास अपने प्रतिनिधि चुनने का यह अच्छा अवसर होता है। इस अवसर पर एआरओ महिंदर सलूजा, एआरओ युद्धवीर चौहान, एआरओ पवन गहलोत व एआरओ जयपाल कश्यप मौजूद रहे।

Advertisement