कंचन वर्ल्ड नेशनल मैगजीन देश में मचाएगी धूम : सुरिंदर सिंह

इंडिया ब्रेकिंग/करनाल रिपोर्टर (ब्यूरो) करनाल:  मंगलवार को रेलवे रोड़ पर स्थित अशोका होटल में अखिल भारतीय जर्नलिस्ट फाउंडेशन द्वारा दिपावली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कंचन वर्ल्ड मैगजीन का शुभारंभ किया गया और हरियाणा के कई जिलों से आए पत्रकारों को प्राईड आफ नेशनल अवार्ड-2020 से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर करनाल पुलिस के जाबाज़ सुरिंदर सिंह ( कोरोना हीरो )ने शिरकत की  हरियाणा के कई जिलों से आए पत्रकारों को अखिल भारतीय जनरल फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट अनुराधा भार्गव व कंचन वर्ल्ड नेशनल मैगजीन के सम्पादक यशपाल कंचन द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर वरिष्ठ पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष शिव शर्मा व अनुशासन समिति अध्यक्ष विकास सुखीजा और एडवोकेट मनोज सचदेवा व महा सिंह विशेष तौर पर उपस्थित हुए। इस मौके पर उपस्थित गणमान्य लोगों को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय जनरल फाउंडेशन राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराधा भार्गव ने कहा अखिल भारतीय जर्नलिस्ट फाउंडेशन पत्रकारों के हितों के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता का समाज में अहम योगदान है और पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है, यदि पत्रकार न हो तो कहीं भी सच्चाई का साथ देने वाला कोई नहीं दिखेगा।


पत्रकार धूप गर्मी सर्दी दिन रात की परवाह न कर सच्चाई दिखाने का प्रयास करता है, परंतु दुखद बात तो यह है कि पत्रकारों पर झूठे मुक़दमे दर्ज किए जाते हैं। यह बहुत ही निंदनीय है, क्योंकि जब पत्रकार सच्चाई को दर्शाता है, तो उनके खिलाफ बड़ी बड़ी साजिश रची जाती हैं और बड़ी-बड़ी साजिशों में घेर कर उनके खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज कर दिए जाते हैं, उन्हें गिरफ्तार करवा दिया जाता है। इसलिए सभी पत्रकारों को एकजुट होकर इस समस्या का समाधान करना ही होगा, ताकि किसी भी बेकसूर पत्रकार पर झूठा मुकदमा दर्ज न हो। उन्होंने कंचन वर्ल्ड मैगजीन को आगे बढ़ाने का आश्वासन भी दिया।

कंचन वर्ल्ड मैगजीन के एडिटर यशपाल कंचन ने कहा कि मैगजीन के साथ-साथ पत्रकारों को व्यवसाय भी देना चाहते हैं, ताकि उनका मनोबल बना रहे और किसी भी आर्थिक स्थिति से न टूटे। मुख्य अतिथि के तौर पर आए सुलिन्दर सिंह ने कहा कि इस अवसर पर सभी पत्रकारों का एकजुट होकर दीपावली मनाना बहुत ही अच्छी बात है। सुलिन्दर सिंह ने कंचन वर्ल्ड मैगज़ीन को बधाई व शुभकामनाएं दी और कहा कि वे सैदव करनाल की जनता के लिए 24 घण्टे ईमानदारी से अपनी सेवाएं देते रहे हैं और आगे भी इसी प्रकार से देते रहेंगे। सुलिन्दर सिंह ने करनाल की जनता को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए लोगों को पटाखे न चलाकर घी के दिये व परिवार के साथ समय बिताकर दीवाली मनाने की बात कही

Advertisement