रिंकू की माँ बोली-जय श्री राम का लगाता था नारा, इसलिए कर दी हत्या-देखे वीडियो

नई दिल्ली: दिल्ली के मंगोलपुरी में 25 साल के रिंकू शर्मा की चाकू से गोदकर बेरहमी से हत्या कर दी गई। इस सनसनीखेज कत्ल की वारदात में पुलिस ने चार आरोपियों इस्लाम, जाहिद, दानिश और नाटू को अरेस्ट कर लिया है। पुलिस अभी किसी धार्मिक एंगल से इनकार कर रही है लेकिन घरवाले खुलकर कर रहे हैं कि मर्डर राम मंदिर की रैली में शामिल होने की वजह से हुआ।

कुछ दिनों पहले रिंकू राम मंदिर के चंदे के लिए एक रैली में शामिल हुआ था। इसके बाद से ही इस्लाम, जाहिद,  दानिश और नाटू का रिंकू से विवाद चल रहा था। बुधवार को बर्थडे पार्टी के दौरान आरोपियों से रिंकू की कहासुनी हुई और इसके बाद आरोपियों ने घर में घुसकर बेरहमी से रिंकू को मौत के घाट उतार दिया गया।

जिसके भाई को खून दिया उसने मर्डर किया?

रिंकू बीजेपी युवा मोर्चा का कार्यकर्ता भी था। बताया ये भी जा रहा है कि दो साल पहले रिंकू ने आरोपी इस्लाम के बीमार भाई को अपना खून भी दिया था लेकिन अब उसी इस्लाम पर रिंकू के कत्ल का आरोप है। हैरान करने वाले इस कत्ल का एक वीडियो सामने आया है।

इस वीडियो में सभी आरोपी रिंकू के घर में घुसकर मारपीट करते दिख रहे हैं और महिला से सिलेंडर छीनने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच रिंकू पर लाठी डंडों से हमला किया गया। रिंकू जब जान बचाने के लिए गली में भागा तो उसका पीछा करके उसको चाकू मार दिया गया।

मंगोलपुरी इलाके में रिंकू शर्मा के घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में हत्या के आरोपी दिख रहे हैं। करीब एक दर्जन लोग हाथों में लाठी डंडा लेकर रिंकू शर्मा के घर की तरफ जाते दिख रहे हैं।

किसी के हाथ में लाठी है, कोई रॉड लिए है तो कोई चाकू लेकर रिंकू शर्मा के घर की तरफ जा रहा है। इस मर्डर को लेकर पुलिस ने एक्शन लेते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि सीसीटीवी कैमरे में एक दर्जन आरोपी हाथों में लाठी डंडा और चाकू लेकर रिंकू शर्मा के घर की तरफ जाते दिख रहे हैं।

इसमें धार्मिक एंगल कितना है?

इस हत्या के बाद रिंकू के घर पर मातम पसरा है। रिंकू के भाई ने आरोप लगाया कि जय श्रीराम का नारा लगाने पर मर्डर किया गया है। रिंकू के भाई ने ये भी कहा कि हत्यारों ने अस्पताल के अंदर इमरजेंसी वार्ड में भी दोबारा चाकू मारा।

रिंकू राम मंदिर के निर्माण के लिए निकाली गई चंदे की रैली में शामिल हुआ था। आरोप है कि इसी रैली में शामिल होने की वजह से चारों आरोपी नाराज चल रहे थे। एक तरफ रिंकू का परिवार आरोप लगा रहा है कि श्रीराम का नारा लगाने पर हत्या की गई तो दूसरी तरफ पुलिस फिलहाल धार्मिंग एंगल से इनकार कर रही है। पुलिस का कहना है कि बर्थडे पार्टी के दौरान इन आरोपियों और रिंकू शर्मा के बीच झगड़ा हुआ इसी दौरान आरोपियों ने चाकू मार दिया।

सोशल मीडिया पर Justice for Rinku Sharma हो रहा है ट्रेंड

दिल्ली में रिंकू शर्मा की हत्या पर सोशल मीडिया पर भी ज़बरदस्त आक्रोश देखने को मिल रहा है। हैशटैग जस्टिस फॉर रिंकू शर्मा लगातार टॉप ट्रेंड कर रहा है। क़रीब चार लाख ट्वीट अब तक किए जा चुके हैं। आम लोगों से लेकर कई नेता और बॉलीवुड के लोग भी इस वारदात पर अपना गुस्सा ज़ाहिर कर रहे हैं।

Advertisement