अपने फैन्स के लिए बनाये वीडियो मैसेज में छलका था इरफान खान का दर्द, जानिए क्या कहा था उन्होंने

इरफान खान के निधन से हर कोई सकते में है। इरफान को साल 2018 में कैंसर (न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर) का पता चला था जिसके बाद वो इलाज के लिए विदेश चले गए थे। तबीयत में सुधार होने के बाद पिछले साल इरफान मुंबई लौटे थे। खराब तबीयत के बीच भी उन्होंने अपनी आखिरी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ की शूटिंग खत्म की थी।

इरफान ने ‘अंग्रेजी मीडियम’ का प्रमोशन नहीं किया था। हालांकि ट्रेलर रिलीज के साथ ही उन्होंने अपने फैंस के लिए एक वीडियो मैसेज दिया जो बेहद इमोशनल था। वीडियो में इरफान बताते हैं कि उनकी तबीयत खराब है लेकिन वो लड़ रहे हैं। सभी उनका इंतजार करें।

Irrfan Khan Unveils 'Angrezi Medium' Poster With Special Message ...

संदेश में इरफान कहते हैं, ‘हैलो भाइयों-बहनों, नमस्कार, मैं इरफान। मैं आज आपके साथ हूं भी और नहीं भी। खैर यह फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ मेरे लिए बहुत ही खास है। सच, यकीन मानिए मेरी दिली ख्वाहिश थी कि इस फिल्म को उतने ही प्यार से प्रमोट करूं जितने प्यार में हमने बनाया है लेकिन मेरे शरीर के अंदर कुछ अनचाहे मेहमान बैठे हुए हैं, उनसे वार्तालाप चल रहा है। देखते हैं किस करवट ऊंट बैठता है। जैसा भी होगा आपको जानकारी दे दी जाएगी।’

इरफान आगे कहते हैं कि ‘वो कहावत हैं ना When life gives you lemons, use them to make lemonade, बोलने में अच्छा लगता है लेकिन जब सच में जिंदगी आपके हाथ में नींबू थमाती है ना तो शिकंजी बनाना बहुत मुश्किल हो जाता है। आपके पास और रास्ते भी क्या हैं, सकारात्मक रहने के अलावा। फिर जिंदगी में शिकंजी बना पाते हैं या नहीं बना पाते हैं ये आप पर है।’ आगे इरफान अपनी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ का ट्रेलर देखने के लिए कहते हैं। साथ ही कहते हैं, ‘और हां मेरा इंतजार करिएगा।’

इस वीडियो संदेश में इरफान खान की आवाज सुनाई देती है और फिल्म से जुड़ी तस्वीरें देखने को मिलती हैं। इन तस्वीरों में इरफान के अलावा करीना कपूर, राधिका मदान, पंकज त्रिपाठी, रणवीर शौरी भी नजर आ रहे हैं।

Advertisement