हरियाणा में बनने जा रहा है इंटरनेशनल एयरपोर्ट, 10 हज़ार एकड़ भूमि का होगा इजाफा

चंडीगढ़ : हिसार से हवाई अड्डे सम्बंधित बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। हिसार में बन रहे हवाई अड्डे के लिए पूर्व तय की गई भूमि में 10 हज़ार एकड़ भूमि का इजाफा किया जाएगा। हिसार विधायक डॉ० कमल गुप्ता हिसार एयरपोर्ट को और बढ़िया व विस्तृत बनाने के लिए और अधिक भूमि का इस्तेमाल करना चाहते हैं, इसके लिए उन्होंने राष्ट्रीय पशु धन फॉर्म (GL) की 10,000 एकड़ भूमि को हवाई अड्डे में सम्मिलित करने का प्रस्ताव रखा है। इस प्रस्ताव पर सभी उच्चाधिकारियों ने विचार विमर्श किया और इस योजना को आगे बढ़ाने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को GL की जमीन का पूरा रिकॉर्ड बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

बैठक में कई और महत्वपूर्ण मुद्दों पर हुई चर्चा

एयरपोर्ट के विस्तार के मुद्दे के साथ साथ हिसार विधायक डा० कमल गुप्ता ने अस्पताल और बस अड्डे का स्थानांतरण शहर से बाहर करने के प्रस्ताव पर भी अधिकारियों की राय ली। इस बैठक में हिसार में प्रस्तावित किए गए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के मुद्दे पर भी चर्चा हुई । PWD रेस्ट हाउस में होने वाली इस बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी (डा० रत्ना भारती), अतिरिक्त उपायुक्त (अनीश यादव), रोडवेज के हिसार डिपो महाप्रबंधक (राहुल मित्तल), जनस्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अभियंता पंवार सहित BJP के पूर्व जिलाध्यक्ष (सुरेंद्र पूनिया) व सुरेश गोयल धूपवाला भी उपस्थित रहे।

हिसार बस अड्डे को 30 एकड़ क्षेत्र में फैलाने की योजना

अभी हिसार का बस स्टैंड 19 एकड़ भूमि पर बना हुआ है। हिसार विधायक डॉ कमल गुप्ता ने बस अड्डे के विस्तार का प्रस्ताव पेश करते हुए बस अड्डे को 30 एकड़ जमीन पर विस्तृत करने की इच्छा जाहिर की है। नया बस अड्डा हिसार से बाहर की ओर बनाया जाएगा। साथ में सिविल हॉस्पिटल को भी हिसार से बाहर स्थानांतरित करने की बात उठाई है। यह नया बस स्टैंड सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। इसका निर्माण का विचार भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है. इसके लिए जमीन भी देख ली गयी है। हिसार-दिल्ली बायपास (बरवाला रोड व सिरसा रोड़) पर जलघर के पिछली तरफ की भूमि पर विचार किया जा रहा है। कमल गुप्ता ने अधिकारियों को भूमि फाइनल करने के लिए आदेश दिए हैं।

Advertisement