30 रुपए नहीं देने पर मासूम से खिंचवाया स्ट्रेचर, दिल को झकझोर रहा वायरल वीडियो

Advertisement

------------- Advertisement -----------

नेशनल :  कोरोना काल में जहां लोगों को एक-दूसरे से करुणा रखनी चाहिए वहीं कई लोग इस संकट का फायदा उठाने में लगे हुए हैं। एक ऐसा ही मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले का। जहां अस्पताल में एक छोटे से बच्चे से स्ट्रेचर खिंचवाया गया। इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में छह साल का एक मासूम स्ट्रेचर को धक्का देकर मरीज को ले जाते हुए नजर आ रहा है। स्ट्रेचर पर मासूम के नाना लेटे हुए हैं। देवरिया के बरहज क्षेत्र के गौरा गांव निवासी छेदी यादव पिछले दिनों मारपीट की एक घटना में घायल हो गए थे। उन्हें देवरिया जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Advertisement

छेदी यादव की बेटी बिंदू ने बताया कि तीन-चार दिन से वह अपने पिता के साथ जिला अस्पताल में है, उनको ड्रेसिंग के लिए बीच-बीच में ड्रेसिंग रूम में ले जाना होता है। बिंदू ने बताया कि अस्पताल के कर्मचारी हर बार स्ट्रेचर को ले जाने के लिए 30 रुपए की मांग करते थे। परिवार की स्थिति इतनी अच्छी नहीं है कि बार-बार इतने रुपए दे सकें। बिंदू ने कहा कि जब 30 रुपए देने के लिए मना किया तो अस्पताल कर्मियों ने उनके पिता को ड्रेसिंग के लिए ले जाने से इंकार कर दिया।

बिंदू ने बताया कि अस्पताल कर्मियों ने उसे कहा कि अगर 30 रुपए नहीं देने हैं तो मरीज को खुद ही ड्रेसिंग रूम ले जाना होगा। इस पर बिंदू अपने छह साल के बेटे की मदद से पिता को ड्रेसिंग रूम तक ले गई, तभी यह वीडियो वायरल हो गया। मामला सामने आने के बाद डीएम जिला अस्पताल पहुंचे और उन्होंने संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया।

Advertisement