किसान के घर आईटी का छापा, सूटकेस से निकले 31 लाख से अधिक रुपये

रायपुर। आईटी रेड (Income Tax raid on farmer house) की एक कार्रवाई ने सबको हैरान कर दिया है। दरअसल छत्तीसगढ़ के एक किसान के घर से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने रेड के दौरान 31 लाख रूपये मिलने से हड़कंप मच गया है। घटना बालोद जिले के डौंडीलोहारा थाना क्षेत्र स्थित ग्राम गिधाली का है।

सूचना मिलने पर डौंडीलोहारा थाना की टीम ने किसान के घर में दबिश देकर रुपयों को जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है कि रुपये एक सूटकेस में रखे हुए थे।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार किसान का नाम नितेश कुमार धनकर है जो एक सामान्य किसान है। जानकारी के मुताबिक जब पुलिस ने उससे रकम के संबंध में पूछताछ की तो वह गोलमोल जवाब देने लगा। पुलिस ने सारे पैसे जब्त कर मामले को इंकम टैक्स विभाग (Income Tax raid ) को सौंप दिया है। व्यक्ति के घर से 31 लाख 50 हजार रुपए मिले है।

अवैध खान खरीदी की आशंका

छत्तीसगढ़ सरकार लगातार अवैध धान खरीदी रोकने में लगी है। प्रदेश में सबसे ज्यादा समर्थन मूल्य होने से छत्तीसगढ़ के आस- पास के राज्यों से भी लगातार धान खपाने की कोशिश की जा रही है।

पिछले दिनों रायगढ़ के झिकीपाली उपार्जन केंद्र में खरीदी की जा चुकी धान को उपार्जन केंद्र में दोबारा बेचने का गंभीर मामला सामने आया है। श्री हनुमान राइस प्रोडक्ट पर खरीदी किए गए धान को मिलींग करने के लिए राइस मिल लाने के बजाय दोबारा किसान के घर पर रखने के आरोप हैं।

सरकार के दावे फेल

धान खरीदी व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के सरकारी दावों की पोल झिकीपाली उपार्जन केंद्र ने खोल कर रख दी है। ऑनलाइन व्यवस्था के बाद भी गड़बड़ी करने वाले सामने आ रहे हैं। किसानों को नियम कायदे का धौंस दिखाकर उनके बेचे हुए धान पर अपना हक जाता रहे हैं। बिचौलियों को लेकर सरकार के सारे दावे फेल नजर आ रहे हैं। बहरहाल आईटी (Income Tax raid ) की टीम नितेश कुमार धनकर के घर मिले राशि की जांच में लगी है।

Advertisement