HomeHaryanaइन 6 जिलों में नहीं होगी हरियाणा सीईटी की परीक्षा, चेयरमैन ने...

इन 6 जिलों में नहीं होगी हरियाणा सीईटी की परीक्षा, चेयरमैन ने दिया बड़ा बयान

प्रदेश के 6 जिलों के अभ्यर्थियों को कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) के लिए दूसरे जिलों में जाना होगा. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से इन 6 जिलों को ब्लैक लिस्ट घोषित किया गया है इसलिए वहां सिईटी की परीक्षा आयोजित नहीं होगी. यह जिले रोहतक, झज्जर, सोनीपत,जींद,हिसार और भिवानी है. आयोग का कहना है कि इन जिलों में ही नकल के मामले ज्यादा आए थे इसीलिए इन्हें ब्लैक लिस्ट किया गया है.

एचएसएससी की तरफ से ग्रुप सी के 22600 पदों पर भर्ती के लिए शेड्यूल जारी करने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग से मंजूरी मांगी गई थी लेकिन अभी तक अनुमति नहीं मिली. इसीलिए आयोग 22 जून को नगर निकाय चुनाव की आचार संहिता खत्म होने पर इनका शेड्यूल जारी कर सकता है. शेड्यूल जारी होने के बाद वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने के लिए युवाओं को 15 दिन का समय मिलेगा. इसके बाद परीक्षा की तारीख तय होगी.

चेयरमैन ने दिया बड़ा बयान

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष का कहना है कि टेस्ट के लिए पूरी तैयारियां चल रही है. टेस्ट एजेंसी NTA को प्रश्न पत्र बनाने के लिए कहा जा चुका है. यह भी कहा गया है कि प्रश्नपत्र में ऐसा कोई सवाल ना हो जिस पर विवाद खड़ा हो जाए. अध्यक्ष का कहना है कि उन्हें एनटीए को परीक्षा के दौरान पुलिस देनी है. बाकी सारी तैयारी जैसे केंद्र, प्रश्नपत्र आदि की व्यवस्था खुद एजेंसी करेगी. राज्य चुनाव आयोग की तरफ से स्वीकृति न मिलने के कारण 22 जून को भर्तियों का शेड्यूल जारी होगा.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular