करनाल पुलिस कल से इम्पाउंड हुए वाहन सौंपेगी जनता को, एक दिन में 200-250 वाहन ही मिलेंगे : SP सुरेन्द्र सिंह भौरिया

कल से करनाल के लोग अपने इम्पाउंड वाहन ले सकते है, लोगो को दिक्कत ना हो इसलिए लिया गया फैसला, केवल जिनके वाहन इम्पाउंड हुए है वही आयें : SP सुरेन्द्र सिंह भौरिया

आम चालान के लिए जनता ना आये थानों में, सभी अपने चालान का भुगतान www.echallan.parivahan.gov.in पर ऑनलाइन भी कर सकते है !

IBN24 न्यूज नेटवर्क : करनाल पुलिस कल यानी 4 मई 2020 से करनाल की जनता को लाक डाउन के दौरान इम्पाउंड किये हुए वाहन देगी, ये सभी  वाहन अलग अलग थानों से मिलेंगे जिसकी लिस्ट इस खबर के साथ सलंगन है. IBN24 न्यूज नेटवर्क से बात करते हुए करनाल के एसपी सुरेन्द्र सिंह भौरिया ने बताया कि हमने लाक डाउन के दौरान करीब 4.5 हजार वाहनों के चालान किये है जिन्होंने लाक डाउन की उल्लंघना भी की और पूरे दस्तावेज भी साथ नहीं रखे. एसपी सुरेन्द्र सिंह भौरिया ने कहा कि इसी दौरान करीब 1300 वाहन ऐसे थे जिन्हें कोई भी दस्तावेज न होने या एनी कारणों से इम्पाउंड भी किया गया था.

उन्होंने कहा कि हमने 4 मई से पहले उन वाहनों को आम जनता को सौंपने का निर्णय लिया है जिनके वाहन इम्पाउंड है. उन्होने कहा कि इन वाहनों की डिलीवरी के लिए वाहन चालको को आकर चालान भुगतना पड़ेगा तभी वाहन छोड़ा जाएगा वहीं उन्होंने कहा कि यदि कोई अपने पूरे दस्तावेज दिखा देता है तो उससे चालान के लिए कोई भी जुर्माना नहीं लिया जाएगा. एसपी सुरेन्द्र सिंह भौरिया ने कहा मसलन यदि किसी वाहन का चालान करते वक्त उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस या आरसी नहीं थी और मौके पर यदि वो अपने दस्तावेज दिखा देता है तो उसे कोई चालान इत्यादि का जुर्माना नहीं पड़ेगा.

वहीं एसपी ने कहा कि यदि किसी वाहन चालक के दस्तावेज इम्पाउंड किये गए वाहन में पड़े हुए तो उसके लिए हमने अलग से इंतजाम किये है जिसके तहत वाहन चालक को दस्तावेज इम्पाउंड किये गए वाहन से निकालकर दिखाने की छूट होगी.

उन्होंने कहा कि अलग अलग तारिख से के हिसाब से काटे गए चालान और इम्पाउंड वाहन के लिए 4 मई से 9 मई 2020 की तारिख निर्धारित की गई है. उन्होंने कहा कि किसी भी आम नागरिक को किसी तरह की परेशानी न हो इसलिए एसएचओ हाईवे ट्रैफिक नरेंद्र सिंह को नोडल अधिकारी बनाया गया है जिनसे कोई भी आम नागरिक किसी तरह की जानकारी 97299-90722 पर सम्पर्क करके पूरे जानकारी व् सहायता ले सकता है.

एसपी सुरेन्द्र सिंह भौरिया ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति बिना मास्क के आता है या सोशल डिसटैंसिंग का पालन नहीं करता तो उसे उसका वाहन नहीं दिया जायेगा ! एक सवाल के जवाब में एसपी सुरेन्द्र सिंह भौरिया ने कहा कि सभी चालान मोटर वेहिकल एक्ट के अनुसार किये गए यदि किसी ने ट्रैफिक नियमो की उल्लंघना की है तो उसे जुर्माना राशी भुगतनी पड़ेगी क्योंकि लाक डाउन के दौरान ऐसा देखने में आया था कि घरो से वाहन लेकर निकल रहे लोगो के पास न तो दस्तावेज थे और न ही कोई ठोस कारण जिस वजह से उनके चालान भी किये गए और वाहन भी इम्पाउंड किये गए !

Advertisement