लाइसेंसी बंदूक वालो के लिए जरूरी खबर, अब बेवजह गोली चलाने वालों की खैर नहीं, करना होगा ये काम

हरियाणा में अब लाइसेंसी अस्ले से हवा में गोलियां चलाने वालों की अब खैर नहीं, क्योंकि हरियाणा पुलिस अब लाइसेंसी असला रखने वाले सभी लोगों के आर्मस एन्ड एम्युनिशन की फिज़िकल जांच करेगी. फिजिकल जांच में अगर एम्युनिशन कम पाया गया तो आपका लाइसेंस भी रद्द हो सकता है.

बता दें कि शादी समारोह में, दिवाली पर और बेवजह हवा में गोलियां चलाने के शौकीन लोगों की मुसीबत बढ़ने वाली है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि प्रदेश की खट्टर सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेशों के बाद हरियाणा पुलिस ने प्रदेश भर में लाइसेंसी असला रखने वाले सभी लोगों के आर्म एन्ड एम्युनेशन की फिज़िकल जांच शुरू कर दी है. इस जांच के पीछे पुलिस का मकसद है कि लाइसेंसी असला रखने वाले लोग अपने एमयुनिशन का अवैध इस्तेमाल तो नहीं कर रहे.

संबंधित विभाग को भेजी जाएगी रिपोर्ट

जिन लोगों के असले का फिजिकल मिलान नहीं होगा उसकी रिपोर्ट संबंधित विभाग को आगे भेजी जाएगी जो उस पर उचित कार्रवाई कर सके. प्रदेश सरकार के गृह मंत्री अनिल विज ने भी इस मामले में जानकारी दी और बताया कि, कुछ लोग अनाधिकृत हथियार रखने वाले लोग अधिकृत हथियार वालों से असला ले कर उसका गलत इस्तेमाल करते हैं.

इस्तेमाल की गई गोलियों का देना पड़ेगा ब्यौरा

उन्होंने कहा कि लिहाजा प्रदेश सरकार असले का फिजिकल वेरिफिकेशन करवा रही है. इस वेरिफिकेशन के दौरान असला धारक को अपने संबंधित थाने में जा कर उसको जारी की गई गोलियों का ब्यौरा देना पड़ेगा कि अगर उसके पास गोलियां कम हैं तो उसने वो गोलियां कहां इस्तेमाल की.

Advertisement