ऑटो चालकों के लिए जरूरी खबर, अब पहले सोमवार को सम तो दूसरे को चलेंगे विषम नंबर के ऑटो, पढ़ें ये पूरी खबर

रोहतक। रोहतक में ऑटो चालकों के लिए जरूरी खबर है। अभी तक शहर में ऑटो चलाने की व्यवस्था में कुछ बदलाव किया गया। दरअसल अभी तक जो व्यवस्था चल रही थी उसमें शुक्रवार को विषम संख्या वाले और सोमवार को सम संख्या वाले ऑटो चल रहे थे। ऐसे में विषम वालों को नाराजगी थी कि शुक्रवार को बाजार में कम भीड़ रहती है, जिसके कारण उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। सोमवार को बाजार में काफी चहल-पहल रहती है, लेकिन इस दिन उनको बाजार में यात्रियों को बैठाने का मौका नहीं मिल पाता है।

इसी असमंजस को लेकर ऑटो यूनियन के सदस्यों ने डीएसपी के साथ बैठक की, जिसमें तय हुआ कि अब एक सोमवार को सम तो दूसरे सोमवार को विषय संख्या वाले ही ऑटो चलेंगे। अन्य दिन सभी ऑटो चलाए जा सकते हैं। इससे ऑटो चालकों के सामने आ रही दिक्कत भी दूर हो जाएगी। दरअसल, टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों का कहना था कि सोमवार को स्कूल आदि खुलते हैं खरीदारी के लिए लोग अधिक पहुंचते हैं, जबकि शुक्रवार को बाजार में कम लोग आते हैं। चहल-पहल भी कम रहती है।

डीएसपी डॉ. रविंदर कुमार ने बताया है कि बैठक के बाद यह भी निर्णय लिया गया कि यदि कोई ऑटो चालक नियम नहीं मानता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिसका नंबर जब आएगा उसे नियमानुसार चलना होगा। अभी तक जो व्यवस्था चल रही थी वह सोमवार और शुक्रवार की थी। इससे शुक्रवार को चलने वाले ऑटो चालकों को नुकसान उठाना पड़ रहा था, लेकिन अब व्यवस्था को बदल दिया गया है। अब पहले सोमवार को सम और दूसरे सोमवार को विषम संख्या वाले ऑटो चलेंगे। इससे अब किसी को ज्यादा नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा।

Advertisement