मुर्गी फार्म में चलाई जा रही थी अवैध शराब की फैक्ट्री, पुलिस ने छापा मारकर 4 लोगों को किया काबू

Advertisement

------------- Advertisement -----------

चरखी दादरी :  दादरी जिले के बाढड़ा हल्के के गाँव जेवली में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापा मारकर नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। वहां से भारी मात्रा में नकली शराब बनाने का सामान, नामी कंपनियों के लेबल व खाली बोतलें बरामद की हैं। फैक्ट्री एक मुर्गी फार्म में चलाई जा रही थी। पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है तीन भागने में कामयाब हो गए है मुर्दी फार्म के मालिक व अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के स्पेशल स्टाफ इंचार्ज सतीश को सूचना मिली की जेवली गांव में एक मुर्दी फार्म हाउस पर अवैध शराब की फैक्ट्री चलाई जा रही है। जहां नकली शराब बनाने का कारोबार किया जाता है। सूचना के बाद पुलिस टीम का गठन किया गया तथा जेवली गांव में दबिश दी। पुलिस जब पहुंची तो कुछ लोग शराब बनाने में जुटे थे, वहाँ से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने मौके से शराब बनाने का कैमिकल, अल्कोहल, खाली बोतलें, ब्रांडिड कंपनियों के लेबर व बातलें पर सील लगानी की मशीन बरामद की।

Advertisement

सूत्रों ने बताया कि यहां पिछले कई सालों से शराब बनाने का काम किया जा रहा था। नकली शराब को प्रदेश के कई हिस्सों सहित दूसरे राज्यों में गैरकानूनी तरीके से सप्लाई किया जाता था। इसके पीछे दर्जनभर लोगों का एक गिरोह काम करता था। कुछ लोग बनाने का काम करते थे तो कुछ सप्लाई की डिमांड पूरी करते थे। रात के अंधेरे में पुलिस को चकमा देकर शराब सप्लाई होती थी। यहां बनी नकली शराब को बोतलों में भरकर ब्रांडिड कंपनियों के लेबल चस्पा दिए जाते थे। डिमांड के अनुसार ही बोतलों पर लेबल लगाते थे। तस्कर नकली शराब को महंगे दामों में बेचकर मोटी कमाई करते थे।

डीएसपी रामसिंह बिश्नोई ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर ये कार्रवाई की गई थी। भारी मात्र में नकली शराब व शराब बनाने का सामान, खाली व भरी बोतलें मिली हैं। नकली शराब को बोतलों में भरकर ब्रांडिड कम्पनी का लेबल लगा दिया जाता था।पुलिस ने मौके से चार लोगों को गिरफ्तार किया है।। कट शॉट बाढड़ा थाने के व पकड़ी गई शराब की खाली बोतल व शराब व DSP रामसिंह के साथ पकड़े गय मुजरिम बाईट डीएसपी राम सिंह

Advertisement