शादी करूंगी तो सिर्फ अपने लवर से, दूसरी जगह रिश्ता तय होने पर Bsc की छात्रा ने परिवार वालों को दिया जवाब और फिर…

प्रेम-प्रसंग के किस्से तो आपने कई सुने होंगे। प्रेम-प्रसंग के चलते बात शादी तक पहुंचने की खबरें भी पढ़ी होंगी, लेकिन यूपी के अलीगढ़ जिले से जो मामला सामने आया है उसने सभी को हैरत में डाल दिया। बीएससी की छात्रा ने अपने ही परिवार वालों से जो कहा उसके बाद मानो उनके पैरों से जमीन ही खिसक गई हो।

परिवार वालों को अपनी बेटी के मुंह से इस तरह का जवाब मिलेगा इस बारे में उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था। इतना ही नहीं युवती ने अपने ही परिवार पर जान माल का खतरा भी बता दिया। मामला पुलिस तक पहुंच गया। युवती की बात को सुनकर पुलिस ने उसे चाइल्ड केयर संस्था को सौंप दिया। युवती को अब कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है।

अलीगढ़ जिले के दादों थाना क्षेत्र के एक गांव की 18 साल की युवती बीएससी की छात्रा है। युवती तीन साल पहले पालीमुकीमपुर थाना क्षेत्र के गांव के रहने वाले अपने रिश्ते के मामा को दिल दे बैठी, तभी से दोनों एक-दूसरे पर जान छिड़कने लगे और साथ जीने मरने की कसमे भी खाईं। युवती के पिता दिल्ली में चाट-पकौड़ी बेचकर परिवार का पालन पोषण करते हैं। युवती ने बताया कि जिस युवक से वह प्यार करती है वह उसकी चाची के परिवार का ही भाई है, रिश्ते के हिसाब से युवक युवती का मामला है।

मामा से इश्क लड़ाने की बात आई सामने तो लड़की का दूसरी जगह तय कर दिया रिश्ता

युवती के परिवार वालों को जब रिश्ते के मामा के साथ इश्क लड़ाने की खबर लगी तो उन्होंने दोनों के इस रिश्ते का कड़ा विरोध किया। दोनों के मिलने पर भी रोक लगा दी गई। इसके बाद युवती के परिवार वालों ने लड़की का दूसरी जगह रिश्ता तय कर दिया। युवती को जब पता चला कि उसकी शादी दूसरी जगह तय कर दी गई है तो युवती अपने परिवार से भिड़ गई। युवती ने परिवार वालों से कहा शादी करूंगी तो सिर्फ अपने लवर से ही करूंगी। छात्रा की इस बात को सुनकर सभी उसे समझाने की कोशिश करने लगे। परिवार वालों के अलावा गांव के अन्य लोग भी युवती को समझाने पहुंचे, लेकिन युवती ने नहीं मानी और अपने लवर से ही शादी करने की जिद पर अड़ी रही।

पुलिस से बोली युवती, परिवार वालों से जान का खतरा, ये लोग मुझे मार देंगे

दूसरी जगह शादी करने करने से नाराज युवती ने अपने ही परिवार पर जान से मारने का आरोप लगा दिया। युवती ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना देकर परिवार वालों से जान का खतरा बताया। युवती ने पुलिस को बताया कि परिवार के लोग मुझे मार देंगे। युवती की शिकायत पर पुलिस गांव  पहुंच गई। पूरा मामला सुनकर पुलिस ने भी युवती को समझाने की कोशिश की लेकिन युवती टस से मस नहीं हुई। इसके बाद युवती ने पुलिस से साफ कह दिया कि अब वह इस घर में नहीं रह सकती। युवती की शादी करने की जिद के सामने पुलिस भी कमजोर नजर आई। इसके बाद पुलिस युवती को थाने ले आई।

Advertisement