हरियाणा में मानवता शर्मसार, पशुओं से भरा ट्रक पलटा, दहल जाएंगे खबर पढ़कर

कुरुक्षेत्र। हरियाणा की धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने का मामला सामने आया। एक ट्रक में करीब 70 पशुओं को एक ट्रक में भरकर ले जाया जा रहा था। ट्रक पलटा तो कई मर गए और कई बुरी तरह से घायल हो गए। जब उन्‍हें देखा गया तो खौफनाक और दर्दनाक सच सामने आया, जिसे देखकर सभी की आँखों में आंसू आ गये।

मिली जानकारी के अनुसार शाहाबाद से लाडवा की ओर पशुओं से भरा एक ट्रक संतुलन बिगड़ने से गांव गुहन के पास पलट गया। जिसमें लगभग करीब 70 भैंसे मिली। पशुओं से भरा ट्रक पलटा तो उसमें अहम खुलासे हुए। डाक्टरों की टीम ने पशुओं की जांच की तो एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। पशुओं को नशे के इंजेक्शन लगाए हुए थे और वे बेसुध अवस्था में थे। वहीं 30 से अधिक पशुओं को टांगे बांधकर ट्रक डाला गया था। जिससे लगभग कई पशुओं की टांगे टूट गई, और कई पशु मर गए।

घटना की सूचना मिलने पर बाबैन पशु चिकित्साल्य से डा. संदीप व बाबैन थाना से जांच अधिकारी महेंद्र सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। बाबैन से पशु चिकित्सक डा. संदीप ने बताया कि घटनास्थल पर पशुओं की प्राथमिक जांच में पता लगा कि अधिकतर पशुओं को उत्तर प्रदेश ले जाने के लिए नशे के इंजेक्शन लगाए गए हैं।

30 से अधिक पशुओं की टांगे बंधी हुई मिली। जिस कारण उनकी टांगे टूट गई। इसी दौरान ग्रामीण भी घटनास्थल पर पहुंचे और घायल पशुओं को ट्रक से बाहर निकाला। वहीं जो पशु ठीक मिले। उन्हें ग्रामीण अपने साथ ले गए। जांच अधिकारी महेंद्र सिंह ने बताया कि पशुओं से भरा ट्रक पलटने के बाद ट्रक चालक मौके से फरार है। वहीं, पुलिस मामले की जांच कर रही है। पशुओं को कोई खरीदकर ले जा रहा था या फिर तस्‍करी हो रही थी। इसका पता लगाया जा रहा है। ट्रक व पशुओं को कब्जे में ले लिया गया है।

Advertisement