बीजेपी कार्यकर्ताओं पर देसी बम से हमला 6 घायल…

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तारीख ज्यों-ज्यों पास आती जा रही है एक तरफ जहां राजनेताओं की तरफ से एक दूसरे पर सियासी वार-पलटवार किया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक हिंसाएं भी तेज हो रही हैं. अब हिंसा की खबर साउथ 24 परगना जिले के रामपुर गांव से आई है. यहां पर शुक्रवार की देर रात देशी बम धमाके में छह बीजेपी कार्यकर्ता घायल हुए हैं.

 सभी घायल बीजेपी कार्यकर्ताओं को अस्पताल में इलाज चल रहा है. आरोप है कि जिस वक्त ये सभी एक शादी समारोह से वापस लौट रहे थे उस समय टीएमसी कार्यकर्ताओं ने इनके ऊपर बम फेंक दिया.

8 चरणों में होगी 294 सीट पर वोटिंग

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की 294 सीटों पर आठ चरणों में चुनाव होंगे. 27 मार्च को पहले चरण के लिए मतदान होंगे. पहले चरण में 38 सीटों पर वोटिंग होगी. दूसरे चरण का मतदान 1 अप्रैल को होगा, इसके तहत 30 सीटों पर लोग वोट डालेंगे. तीसरे चरण की वोटिंग के लिए 6 अप्रैल का दिन तय किया गया है, जहां 31 सीटों पर लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे.

10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग होगी. पांचवें चरण का चुनाव 17 अप्रैल को होगा, जहां 45 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इसके अलावा 22 अप्रैल को छठे चरण में 41 सीटों, 26 अप्रैल को सातवें चरण के तहत 36 सीटों तो वहीं आखिरी और आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होगी. नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे.

Advertisement