स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, हरियाणा के स्कूलों में बच्चों को लेकर की ये घोषणा

चंडीगढ़ | हरियाणा में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. राज्य में रोजाना सैकड़ों नए मरीज संक्रमित पाए जाते हैं. कोरोना को लेकर लोगों के बीच भय का माहौल बना हुआ है. इस बीच हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अहम घोषणा की है. जिसके अनुसार अब हरियाणा में 15 से 18 वर्ष के बच्चों ने वैक्सीन नहीं लगवाई तो उनकी स्कूल में एंट्री नहीं होगी.

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Health Minister Anil Vij) ने बड़ा बयान दिया है. जिसमें उन्होंने 15 से 18 वर्ष के बच्चों के अभिभावकों से अपील की है कि वे अपने बच्चों को वैक्सीन जरूर लगवाएं. स्वास्थ्य मंत्री ने बच्चों के टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive) में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

उन्होंने स्पष्ट घोषणा करते हुए कहा कि यदि 15 से 18 साल के बच्चों ने टीकाकरण नहीं करवाया तो स्कूल में उन्हें एंट्री नहीं दी जाएगी. बता दें कि राज्य के सभी स्कूल 26 जनवरी तक बंद है. लेकिन उसके बाद जब स्कूल खुलेंगे तो टीकाकरण ना लगवाने वाले विद्यार्थियों को विद्यालय में एंट्री नहीं दी जाएगी.

जानकारी के लिए बता दें कि आज सुबह से ही ऐसी खबरें सामने आ रही थी के अंबाला में कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिए खतरनाक साबित हो रही हैं. अंबाला जिले से 100 कोरोना के मामले सामने आए हैं, इनमें से केवल एक स्कूल के 60 बच्चे शामिल है.

जिसके बाद स्कूल को तुरंत प्रभाव से बंद कर दिया गया. वहीं अंबाला में कल के दिन कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ पॉजिटिव मामले सामने आए थे. इनकी संख्या 647 थी. इसके साथ ही पेशेंट का इलाज कर रहे डॉक्टरों के लिए भी कोरोना बड़ा खतरा बन गया है. जिले में अब तक 40 से ज्यादा डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं.

हरियाणा के अंबाला जिले में कोरोना संक्रमण के मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे है. जिले में कल 100 स्कूल के बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए. जिसमें से एक ही स्कूल के 60 बच्चे कोरोना की चपेट में आए. वहीं बाकी 40 बच्चे विभिन्न स्कूलों से संक्रमित पाए गए. इसके बाद जवाहर नवोदय विद्यालय में 60 संक्रमण के मामले सामने आने के बाद स्कूल के बाकी बच्चों को आइसोलेट कर दिया गया. साथ ही एहतियात बरतते हुए स्कूल को भी बंद कर दिया गया है.