स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अस्पतालों में ओपीडी और सर्जरी को लेकर लिया फैसला

Advertisement

------------- Advertisement -----------

कोरोना संक्रमण” के भय और संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रभावित हुई सामान्य सर्जरी और ओपीडी को लेकर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज गंभीर नजर आ रहे हैं। महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं को निर्देश जारी करते हुए सभी जिला अस्पतालों से लेकर सीएचसी, पीएचसी में ओपीडी और सर्जरी को अब सामान्य करने की हिदायत जारी कर दी हैं। स्वास्थय मंत्री ने साफ कर दिया हैं कि ओपीडी और सर्जरी के मामले में किसी भी जिले से शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने राज्य के विभिन्न जिलों में अस्पतालों के अंदर चल रही ओपीडी और सर्जरी आदि का ब्योरा व प्रतिदिन की रिपोर्ट भी मांग ली हैं। हरियाणा सिविल सचिवालय एमएलए डिस्पेंसरी से लेकर पंचकूला जिला अस्पताल के साथ साथ राज्य के बाकी जिलों में चल रहे कामकाज, ओपीडी के हालात, रोजमर्रा में बनने वाली पर्चियों आदि पर पैनी नजर रखने के लिए कहा हैं।

Advertisement

खासतौर पर राज्य के विभिन्न जिलों के अस्पतालों में कोविड के नाम पर बहानेबाजी और काम नहीं करने वालों को लेकर भी शिकायतें मिली. जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने इस पर गंभीरता दिखाते हुए कोई भी शिकायत बर्दाश्त नहीं करने की बात भी अधिकारियों को बता दी हैं। खुद डीजी हेल्थ सूरजभान कांबोज को मंत्री ने साफ कर दिया हैं कि वे रोजाना की रिपोर्ट और कामकाज पर नजर रखें, जिन जिलों में ज्यादा शिकायतें हैं, वहां पर काम नहीं करने वालों को सूचीबद्ध करें।

Advertisement