आपने कभी किसी का भूत भगाते देखा है ? नहीं देखा तो ये देखिए…(video)

बैतूल: भूत प्रेत यानी अंधविश्वास और इस अंधविश्वास के शिकार वो लोग होते हैं जिनमें शिक्षा और ज्ञान की कमी होती है। इस अंधविश्वास के चलते कई बार ऐसे मामले सामने आते हैं जो हमारे समाज की मानसिकता को दिखाते हैं। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में भी एक रोंगटें खड़े कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक औरत को जूते और झाड़ू से पीटा गया। आखिर क्यों इस औरत के साथ इस बेरहमी जैसा सुलूक किया जा रहा है, तो आइये बताते है। कहा जा रहा है कि इस औरत के अंदर भूत ने प्रवेश कर लिया है। जिसे निकलवाने के लिए लोग बाबा भगत के पास औरत को लेकर आएं हैं।

अंधविश्वास का यह मामला बैतूल के शीतल झिरी गांव का है। जहां ग्रामीण बाबा भगत के झाड़-फूंक से ग्रामीणों का इलाज कर रहे है। ऐसा ही मामला आज देखने को मिला है विलन्ति बाई को परिवार के कुछ लोगों ने पकड़ कर बाबा भगत के हवाले कर दिया जिसे झाड़ू-फूंक के साथ साथ जूते और झाड़ू से पीटा जा रहा है। अजब एमपी की गजब तस्वीर देखकर आप भी घबरा जाएंगे। मरीज के परिजनों ने एंबुलेंस को तो बुलवाया लेकिन अस्पताल ले जाने से मना कर दिया। पूछे जाने पर कहा गया कि इस महिला को भूत लगा है जिसे गांव के ही भगत द्वारा भगाया जा सकेगा। मौके पर पहुंची एम्बुलेंस टीम भी कुछ नहीं कर पाई और ऐसे ही वापस लौट गई। उनका कहना है इस तरह के अंधविश्वास के फैलने पर लोगों की जान जोखिम में डाली जा रही है।

बता दें कि अंधविश्वास व रूढ़िवादिता के चक्कर में ग्रामीण अंचल के लोग अपनी जान गवां रहे हैं। स्थिति यह है कि ग्रामीण आज भी डॉक्टरों को दिखाने के बजाय ओझा, तांत्रिक व भूत पूजा में ज्यादा भरोसा जता रहे हैं। जिसमें युवा से लेकर वृद्ध तक असमय मौत का शिकार हो रहे हैं।

Advertisement