खाटू श्याम जाने के लिए हरियाणा रोडवेज को नहीं मिला परमिट, यात्रियों में छाई मायूसी

हिसार: खाटू श्याम धाम जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए चिंता का विषय है कि उनको खाटू श्याम जाने के लिए रोडवेज बस की सुविधा नहीं मिल सकेगी, क्योंकि हिसार डिपो को खाटू श्याम के लिए बस चलाने का परमिट अभी नहीं मिला है. इसे लेकर शुक्रवार को रोडवेज अधिकारी आरटीओ कार्यालय  में पहुंचे हुए थे. उस दौरान ही पता चला कि बस चलाने के लिए परमिट नहीं मिलेगा.

2018 में हुआ था समझौता

जब रोडवेज अधिकारियों ने परमिट न मिलने का कारण पूछा तो आरटीओ ने जवाब में कहा कि हरियाणा व राजस्थान का साल 2018 में समझौता हुआ था. उसमें एक परमिट देने की बात तय की गई थी. यह परमिट अब चरखी दादरी डिपो को दिया हुआ है और इसी डिपो से एक ही बस खाटू श्याम के लिए जाती है. इसलिए अब हिसार डिपो को परमिट नहीं मिल सकता हैं. अब प्रश्न यह उठता है कि अंबाला डिपो की भी एक बस खाटू श्याम के लिए जाती है लेकिन उसका कोई समय निर्धारित नहीं किया गया है. कभी आती है तो कभी बंद भी रहती है. उसको अभी कोई निर्धारित समय भी नहीं दिया गया है.

बस चलने की उम्मीद हुई खत्म

हालांकि, रोडवेज (Roadways) द्वारा खाटू श्याम के लिए बस चलाने को परिमट लेने के लिए फाइल भेजी हुई थी. इस बारे में शहर की एक संस्था के पदाधिकारियों ने भी रोडवेज जीएम राहुल मित्तल  को खाटू श्याम के लिए बस चलाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंप दिया था. इसी आधार पर ही रोडवेज ने आरटीओ से परमिट मांगा था. ऐसे में बस चलने की एक उम्मीद हुई थी, जो पहले ही खत्म हो गई हैं.

सीटीयू की दोपहर 12.30 बजे जाएगी खाटू श्याम की बस

चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (सीटीयू) की दो बस खाटू श्याम के लिए जाती है. यह बस रोज चंडीगढ़ से सुबह 7.10 बजे और हिसार 12.30 बजे पहुंचती है. यह बस शाम 6.30 बजे तक खाटू श्याम पहुंचाएगी. फिर यह बस वापसी अगले दिन सुबह 8.30 बजे चलेगी और दोपहर 2.45 बजे हिसार पहुंचेगी.

हरिद्वार और ऋषिकेश के लिए सुबह-शाम 5 बजे चलेगी

अब हिसार बस स्टैंड  से भी हरिद्वार और ऋषिकेश के लिए रोडवेज बस की सुविधा प्रारंभ हो गई है. यह बस सुबह-शाम पांच बजे रवाना होती है. दोपहर 2 बजे हरिद्वार और 4 बजे ऋषिकेश पहुंच जाएगी. शाम पांच बजे चलने वाली यह बस रात को ढ़ाई बजे हरिद्वार पहुंचाएगी.

Advertisement