हरियाणा पुलिस की दादागिरी, बगैर मास्क घूम रहे सब्जी मंडी में लोगों को मारे थप्पड़, फिर काटा चालान

हरियाणा पुलिस मास्क न पहनने वालों के खिलाफ दादागिरी कर रही है। पानीपत में ऐसा ही नजारा देखने को मिला। पानीपत की नई अनाज मंडी स्थित सब्जी मंडी में किशनपुरा चौकी पुलिस की एक टीम बगैर मास्क के घूमने वालों के चालान काटने के लिए पहुंची। पुलिसकर्मियों ने बगैर मास्क वालों के चालान तो काटे, लेकिन इससे पहले उन्हें थप्पड़ भी रसीद कर दिए। पुलिसकर्मियों ने ऐसा छह-सात युवकों के साथ किया।

सबसे पहले एसआई ने थप्पड़ मारा, इसके बाद बाकी पुलिसवालों ने भी ऐसा ही करना शुरू कर दिया। कोरोना कॉल में लगातार संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं। मास्क नहीं लगाकर लोग लापरवाही कर रहे हैं, जिस पर पुलिस को चालान काटने की जिम्मेदारी दी गई। पुलिस जिम्मेदारी से अपना काम भी कर रही है, लेकिन पुलिसकर्मियों के गैर जिम्मेदार व्यवहार के चलते पूरी पुलिस फोर्स पर सवाल उठने लगते हैं।

सब्जी मंडी में ऐसा ही वाकया सामने आया। मार्केट कमेटी के सचिव नरेश मान, किशनपुरा चौकी पुलिस से एसआई सुनील कुमार, होमगार्ड राजकुमार, ऋषिपाल वहां पहुंचे और बगैर मास्क वालों की चेकिंग शुरू की।

एसआई सुनील कुमार ने चालान काटने की कार्रवाई शुरू की, यहां तक सब ठीक था, लेकिन तभी उन्होंने एक युवक को मास्क नहीं पहनने पर थप्पड़ जड़ दिए, इसके बाद जिसका भी चालान काटा, पहले उसे थप्पड़ मारा और फिर चालान काटा। एसआई को थप्पड़ मारते देख बाकी पुलिसकर्मियों ने भी यही करना शुरू कर दिया।

मामला सामने आने के बाद पानीपत के एसपी शशांक कुमार ने कहा है कि मामले की जांच कराई जाएगी। पुलिसकर्मी हाथ नहीं उठा सकते हैं। जांच में दोषी पाए जाने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।

पानीपत में कोरोना संक्रमण गंभीर स्तर पर पहुंच रहा है। शुक्रवार को जिले के पांच लोग निजी अस्पतालों में कोरोना से जंग हार गए। पिछले 4 दिन में 31 लोग कोरोना से जंग हार चुके हैं। अब भी निजी अस्पतालों में 54 लोग गंभीर हालत में भर्ती हैं। ये वेंटिलेटर पर हैं। शिवपुर श्मशान घाट में नौ लोगों का अंतिम संस्कार किया गया, इनमें से चार लोग दिल्ली के रहने वाले थे, जो कोरोना संक्रमित थे और इलाज कराने के लिए पानीपत आए थे।

Advertisement