HomeHaryanaहरियाणा पुलिस में जल्द होगी दो हजार SPO की भर्ती, विभाग ने...

हरियाणा पुलिस में जल्द होगी दो हजार SPO की भर्ती, विभाग ने शुरू की तैयारियां

चंडीगढ़| हरियाणा पुलिस में सेवा देने के इच्छुक पूर्व सैनिकों के लिए एक खुशखबरी है. आने वाले समय में दो हजार एसपीओ भर्ती करने की तैयारी है, जिससे सभी जिलों में काफी हद तक मानव शक्ति की कमी पूरी होगी. इतना ही नहीं इनमें से काफी की सेवाएं डायल 112 में दी जाएंगी. हरियाणा पुलिस में अनुबंध  के आधार पर SPO (स्पेशल पुलिस ऑफिसर) रखे जाते हैं. जिनको अनुबंध के आधार पर प्रतिमाह 18 हजार वेतन दिया जाता है. राज्य में एक बार फिर से दो हजार एसपीओ की पोस्ट की अधिसूचना जारी होनी है, जिसके बाद में भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 3000 की तैयार हुई थी मांग

प्रदेश में पहले गृहमंत्री ने पुलिस में मैनपावर की कमी और डायल 112 में भी इस कमी के लिए गंभीरता दिखाते हुए तुरंत ही तीन हजार की डिमांड भेजने को कहा था लेकिन बाद में कहा गया कि पहले चरण में 2000 एसपीओ की भर्ती की जाएगी. एक हजार पर दूसरे चरण में बात होगी.

वर्तमान में 9 हजार एसपीओ कार्यरत

प्रदेश के अंदर फिलहाल 9 हजार एसपीओ (स्पेशल पुलिस आफिसर) कार्यरत है. इस संख्या को बढ़ाकर 12 हजार करने की तैयारी थी लेकिन डिमांड घटाकर दो हजार कर दिए जाने के कारण अब भर्ती के बाद में 9 हजार की संख्या बढ़कर 11 हो जाएगी.

हरियाणा पुलिस में नहीं आएगी मैनपावर की कमी 

प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज का कहना है कि राज्य में मैनपावर की कमी नहीं रहने देंगे, इस दिशा में हम कईं कोशिशें कर रहे है. विज ने कहा कि इस क्रम में अधिकारियों से विचार मंथन के बाद एसपीओ रखने का निर्णय लिया गया था.

राज्य में तीन हजार की डिमांड, अब दो हजार होंगे भर्ती

गुरुग्राम में पहले 2 सौ की डिमांड थी. इसके अतिरिक्त फरीदाबाद में 212 की, पंचकूला में 113, अंबाला में 129, यमुनानगर में 170, कुरुक्षेत्र में 128, करनाल में 148, कैथल में 66, नूंह में 177, पलवल में 164, रेवाडी में 105, महेंद्रगढ़ में 145, रोहतक में 211, सोनीपत में 211, पानीपत में 97, झज्जर में 116 व हिसार में 80, फतेहाबाद में 62, सिरसा में 118, भिवानी में 78, चरखी दादरी में 66, हांसी में 95, जींद में 120 की मांग तैयार की थी. अब क्योंकि यह घटकर संख्या दो हजार कर दी गई है, इसलिए सभी जिलों में पैंतीस फीसदी से कम एसपीओ (Haryana Police Jobs) रखे जाएंगे.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular