हरियाणा का यह शहर बना सबसे स्वच्छ शहर, 1 October को राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

रेवाड़ी :- प्रत्येक वर्ष स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रदेश में स्वच्छ शहर को चुना जाता है और उसे पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाता है. वर्ष 2022 में स्वच्छ भारत अभियान योजना के अंतर्गत हरियाणा राज्य के रेवाड़ी जिले के धारूहेडा नगरपालिका को स्वच्छ शहर के रूप चुना गया है. राष्ट्रपति के द्वारा इसे पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा. स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत मिलने वाला यह अवार्ड रेवाड़ी जिले के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी

1 अक्टूबर को सम्मानित किया जाएगा धारूहेड़ा

1 अक्टूबर 2022 को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा. इस सम्मान समारोह के दौरान राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू धारूहेड़ा नगरपालिका को अवार्ड देकर सम्मानित करेगी. DC अशोक कुमार गर्ग ने इस उपलब्धि पर सभी धारूहेडा वासियों और प्रशासनिक अधिकारियों को शुभकामनाएं दी. इसके बाद उन्होंने कहा कि रेवाड़ी जिले को राष्ट्रीय स्तर पर यह पुरस्कार मिलना बड़े गर्व की बात है.

सभी जिलावासियों के सहयोग से मिला अवार्ड

अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि यह Award किसी एक व्यक्ति के योगदान से नहीं मिला बल्कि समस्त जिलावासियों के सहयोग से मिला है, और आने वाले समय में भी हम सब जिलावासियों को स्वच्छ भारत Mission में बढ़- चढ़कर भाग लेना है स्वच्छ बनाए रखना है. 1 October को मिलने वाला यह अवार्ड जिले को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाएगा.

स्वच्छ शहर अवार्ड मिलेगा धारूहेड़ा को

वहीं जिला नगर आयुक्त डॉ सुभीता ढाका ने बताया कि DC के कुशल नेतृत्व व मार्गदर्शन से धारूहेड़ा सहित पूरे रेवाड़ी के शहरों के सौंदर्यकरण पर पूरा Focus रहेगा. इसके बाद उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छ शहर के रूप में धारूहेड़ा को मिलने वाला अवार्ड DC अशोक कुमार गर्ग के नेतृत्व को समर्पित है.

Advertisement