HomeHaryanaहरियाणा में बढ़ा अग्निपथ का विरोध, कई टोल प्लाजा पर किसानों व...

हरियाणा में बढ़ा अग्निपथ का विरोध, कई टोल प्लाजा पर किसानों व युवाओं का कब्जा, मुफ्त कराया टोल

हरियाणा में अग्निपथ योजना के खिलाफ किसान संगठन भी उतर चुके हैं। युवाओं को किसान नेताओं का साथ मिल रहा है। सोमवार को भारत बंद के दौरान किसान संगठनों ने हरियाणा के कई जिलों में टोल मुफ्त कराया। उधर, योजना को लेकर युवाओं का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है। सोमवार दोपहर को ग्रामीणों और युवाओं ने हिसार के रामायण टोल को फ्री करवा दिया।

ग्रामीण वहीं टोल पर धरना देकर बैठ गए हैं। किसान नेता दशरथ मलिक ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर इस योजना के खिलाफ रामायण टोल प्लाजा को मुफ्त करवाया गया है जो दोपहर 3:00 बजे तक जारी रहेगा। उधर, उकलाना में युवाओं ने सुरेवाला चौक पर प्रदर्शन किया। इसके बाद युवा बाडो पट्टी टोल की तरफ रवाना हो गए। प्रदेश में जगह-जगह किए जा रहे रोड जाम का असर रोडवे की सेवा पर भी पड़ा। इस कारण से काफी बसें अपने निर्धारित रूट पर नहीं जा सकीं। कई ट्रेनें भी इस कारण से प्रभावित रहीं। ट्रेन व रोडवेज यातायात प्रभावित होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

सोनीपत में भी टोल मुफ्त

अग्निपथ योजना के विरोध में उतरी भारतीय किसान यूनियन चढूनी के नेता गुरनाम सिंह चढूनी के आह्वान पर सोनीपत में नेशनल हाईवे 44 पर स्थित भिगान टोल को भी मुफ्त करा दिया गया है। किसान नेताओं का कहना है कि सरकार पहले ही काले कृषि कानून लेकर आई और अब उनके बेटों के खिलाफ गलत योजना लेकर आई है। 22 जून को किसान संगठन रोहतक के गढ़ी सांपला में बैठक कर आगे की रणनीति बनाएंगे। उधर, झज्जर के डीघल गांव में टोल प्लाजा पर किसान संगठनों के लोग और युवा बड़ी तादाद में पहुंचे। यहां भी टोल मुफ्त करा दिया है।

अंबाला में किसानों ने शंभू टोल किया मुफ्त

अंबाला में विभिन्न जगहों पर अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं और किसानों ने प्रदर्शन किया। किसानों ने तीन घंटे टोल फ्री करने का एलान किया है। इसी को लेकर दोपहर 12 बजे किसान शंभू टोल पर जुटे और उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और टोल को मुफ्त करवा दिया। साथ ही सरकार से जल्द से जल्द अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की। इसके अलावा अग्रसेन चौक पर जुटे विभिन्न युवाओं ने भी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की और उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular