हरियाणा में बिजली की कड़क के साथ तेज धमाके से सहमा परिवार, छत पर आ गिरा उल्का पिंड जैसा पत्थर

लासपुर: वीरवार को यमुनानगर के बिलासपुर कस्बे में तेज बारिश हो रही थी जिसके चलते बिलासपुर के गुलशन कॉलोनी में एक मकान की छत पर जोरदार बिजली की गरज के साथ एक धमाका हुआ. तेज आवाज की वजह से परिवार के लोग सहम गए तब उन्होंने छत पर जाकर देखा तो उन्हें छत पर सीमेंट जैसे पत्थर के कुछ अवशेष मिले. जिसे देख कर सब परिवार वाले असमंजस की स्थिति में पड़ गए.

बिजली की कड़क के साथ छत पर गिरा सीमेंट जैसा पत्थर

मकान मालिक सुरेंद्र सिंह की पत्नी मनजीत कौर ने बताया कि सुबह से ही तेज बरसात हो रही थी. उनके पति सुरेंद्र सिंह को किसी काम की वजह से बारिश में ही बाहर जाना पड़ गया था और बच्चे कमरे में पढ़ाई कर रहे थे. मनजीत कौर छत पर बने कमरे से कुछ काम करके नीचे आ रही थी. अचानक से उन्हें जोरदार बिजली की कड़क के साथ छत पर कुछ गिरने की आवाज आई तभी बच्चे और वह डर के मारे कमरे के अंदर जाकर बैठ गए. मनजीत कौर ने बताया कि कुछ समय बाद वह हिम्मत जुटाकर छत पर देखने गई. छत पर गई तो उसने देखा कि छत पर सीमेंट से निर्मित 3.30 फीट पत्थर जैसी कोई वस्तु दिखाई दी. जब वह उसे एकत्र करने लगी तो वह बिखर गया. उसे लगा कि इस वस्तु को उसके पति लेकर आए होंगे उसने इसकी जानकारी अपने पति को फोन के द्वारा दी. तब सुरेंद्र ने बताया कि वह इसको नहीं लेकर आए हैं.

प्रकृति है बलवान- विज्ञान प्राध्यापक योगेश भट्ट

मॉडल स्कूल के विज्ञान के प्राध्यापक योगेश भट्ट ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रकृति कुछ भी कर सकती है, यह बहुत बलवान है, लेकिन बारिश में बिजली की गड़गड़ाहट के साथ उल्का पिंड गिरने की संभावना बहुत कम होती है. क्योंकि जब भी उल्कापिंड धरती पर गिरता है तो उससे काफी मात्रा में नुकसान की संभावना होती है. उन्होंने कहा कि इसके बारे में अधिक जानकारी जांच के बाद ही पता लग सकती है.

जांच के लिए भेजी जाएगी टीम

SDM जसपाल सिंह गिल ने बताया कि बिलासपुर कस्बे के गुलशन कॉलोनी में उन्हें छत पर कुछ गिरने की सूचना मिली थी. सूचना मिलने के बाद उन्होंने कहा टीम को वहां पर भेजा जाएगा और जांच के बाद ही इसके बारे में कुछ कहा जा सकता है. वहीं पर बिलासपुर थाना प्रभारी बलबीर सिंह ने बताया कि उन्हें इस मामले की कोई सूचना अभी तक नहीं मिली है, फिर भी मामले कि जांच करवाई जाएगी.

Advertisement