हरियाणा सरकार ने दिल्ली से सटे बोर्डर को फिर से सील करने के दिए आदेश, जानिए क्यों

चंडीगढ़ : एनसीआर में कोरोंना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए हरियाणा सरकार फिर से सख्त हो  गई है। राज्य के गृहमंत्री अनिल विज ने एक बार फिर से हरियाणा बॉर्डर को सील करने आदेश जारी कर दिए हैं। इसके लिए उन्होने गृह सचिव को पत्र लिखा है।

हरियाणा के गृहमंत्री ​​​​​​अनिल विज ने कहा कि राज्य में कोरोना पॉजिटिव 80 प्रतिशत मामले उन जिलों से हैं जो दिल्ली के साथ सटे हुए हैं, इसलिए हम दिल्ली के साथ सटे सभी बॉर्डर को सील कर रहे हैं।

गृह सचिव को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि दिल्ली के साथ लगते हरियाणा में कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। जिसका मुख्य कारण दिल्ली से हरियाणा में बेरोकटोक हो रही एंट्री है। पिछले एक सप्ताह के मामलों का हवाला देते हुए पत्र में कहा गया है कि फरीदाबाद में 98, गुरुग्राम में 111, झज्जर में 6 और सोनीपत में 27 कोरोना संक्रमित बढ़े हैं। ऐसे में जिस कैटेगरी में उच्च न्यायालय ने अनुमति प्रदान की है तथा केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जिन्हे छूट दी है। उन्हें छोड़कर राज्य की सभी सीमाएं सील कर दी जाएं।

हरियाणा में एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा 123 नए मामले आए सामने

हरियाणा में आज कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आए। प्रदेश में आज एक दिन में कुल 123 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। जिसके बाद राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 1504 पहुंच गई। कोरोना मरीजों में लगातार तेजी से हो रही वृद्धि ने सरकार को  चिंता में डाल दिया है। राज्य में पिछले छह दिनों में कोरोना पॉजिटिव केसों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। 23 मई से आज 28 मई तक 400 से अधिक नए पॉजिटिव मिले हैं। कोरोना के कहर से सबसे ज्यादा प्रभावित जिले गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत जिले हैं।

Advertisement