हरियाणा सरकार मास्क न लगाने वालों के खिलाफ बनाएगी कानून

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने प्रदेश में कोरोना के संक्रमण के बाद नियम कायदे कानून सख्त बनाने के लिए कहा है। उन्होंने इस लिए गृह सचिव को पत्र लिखा है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने और मास्क न डालने वाले लोगों के खिलाफ कानून बनाया जाए। साथ ही इसके लिए जुर्माने का भी प्रावधान किया जाए।

इसके अलावा यह भी तय होना चाहिए कि सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वालों पर जुर्माना लगाया जाए। पारिवारिक कार्यक्रमों में पचास से अधिक लोगों के इकटठे होने को भी कानून के दायरे में लाया जाए। विज ने कहा कि यदि लोग लॉकडाउन में छूट चाहते हैं तो नियमों को सख्त बनाना पड़ेगा। नहीं तो नियम न मानने वाले व्यक्तियों का नुकसान होगा और संक्रमण फैलेगा।

इसके अलावा उन्होंने अमेरिका से डिपोर्ट किए गए 76 नागरिकों के बारे में भी बताया। विज ने कहा कि सभी नागरिकों को पंचकूला में क्वारंटीन किया गया है। मैने एक वरिष्ठ अधिकारी की डयूटी लगाई है कि इस मामले की पूरी जांच करे।

एक-एक व्यक्ति से यह व्यक्तिगत तौर पर पूछा जाएग कि उन्हें डिपोर्ट करने के पीछे क्या कारण रहे हैं। यह भी पता लगाया जाए कि कहीं यह लोग गलत लोगों के चंगुल में फंसकर कबूतरबाजी के शिकार तो नहीं हुए हैं। यदि ऐसा पाया जाएगा तो जिन लोगो ने इन्हें शिकार बनाया है वे उन पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Advertisement