हरियाणा सरकार ने दी बसों की विशेष सुविधा जानिए किन-किन संस्थानों को मिली

हरियाणा में बहुतकनीकी संस्थानों व इंजीनियरिंग कालेजों में पढ़ने वाली लड़कियों को विशेष बसों की सुविधा दी जाएगी। पहले चरण में यह सुविधा पांच जिलों में छात्राओं को दी जाएगी। हरियाणा के तकनीकी शिक्षा मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश की लड़कियों को उच्च तकनीकी शिक्षा के लिए आसान यातायात की सुविधा मुहैया करवाने के लिए भी सरकार ने ठान लिया है

इसी उद्देश्य से प्रदेश के पांच जिलों के राजकीय बहुतकनीकी संस्थान, राजकीय सहायता प्राप्त बहुतकनीकी संस्थान और राजकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं के लिए पहले चरण में प्रदेश के पांच जिलों अंबाला, करनाल, कुरुक्षेत्र, पंचकूला और यमुनानगर के 17 मार्गों पर 21 विशेष बसे लड़कियों के लिए बसों की सुविधा शुरू की जाएगी और राजकीय बहुतकनीकी संस्थान मोरनी के तीन मार्गों के लिए मौजूदा समय में भी बदलाव किया जायेगा, जिसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वीकृति प्रदान कर दी है।

उन्होनें कहा कि तकनीकी पाठयक्रमों में प्रवेश लेने की इच्छुक लड़कियों को जो पहले परिवहन की समस्या का सामना करना पड़ता था अब उनकों इस समस्या से छुटकारा मिलेगा। आज के वैश्विक परिवेश में लड़कियों को योग्य व आत्मनिर्भर बनाने के लिए हमारी सरकार प्रमुखता से और अधिक ध्यान दे रही है।

Advertisement