सपना चौधरी की शिकायत पर गिरफ्तार हर्ष छिकारा और नवीन पंघाल को मिली जमानत

हिसार। हरियाणवी डांसर व कलाकार सपना चौधरी के पति की शिकायत पर गिरफ्तार सोशल मीडिया एक्टिविस्ट हर्ष छिकारा और नवीन पंघाल को कोर्ट से जमानत मिल गई है। जमानत मिलने की जानकारी मिलते ही समर्थक एकत्रित होना शुरु हो गए। जमानत मिलने के बाद उनके साथी हिसार जेल से काफिले के साथ लेकर आए।  उनके काफिले के गुजरने तक पुलिस पूरी तरह मुस्तैद रही।

कोर्ट में दोनों पक्षों के वकीलों के बीच खूब बहस हुई और आखिर बचाव पक्ष के वकील पवन कुमार रापड़िया की दलीलों को सुनने के बाद कोर्ट ने जमानत मंजूर कर दी। उनके वकील पवन रापड़िया ने बताया कि हर्ष व नवीन के मामले में सोमवार को सुनवाई हुई। जिसमें दोनों को जमानत मिल गई। सपना चौधरी के पति वीर साहू की तरफ से दिल्ली से वकील गौरव राजपूत व हरेंद्र जांगड़ा पेश हुए। अब पुलिस इस मामले में जांच करके चार्जशीट देगी। उसके बाद अगली सुनवाई होगी।

बता दें कि फेमस हरियाणवी कलकार सपना चौधरी के पति वीर साहू की शिकायत पर पुलिस ने हर्ष छिकारा व नवीन पंघाल के खिलाफ धमकी देने, आइटी एक्ट व अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया था। इसके बाद से ही दोनों गुटों के बीच विवाद चल रहा है। बेशक कोर्ट से हर्ष छिकारा को जमानत मिल गई हो, लेकिन दोनों गुटों के बीच रार बढ़ती जा रही है।


सुबह से ही हर्ष छिकारा व नवीन पंघाल के समर्थक हांसी में जुटने शुरु हो गए थे। करीब डेढ़ बजे कोर्ट में सुनवाई शुरु हुई। अधिवक्ता पवन रापड़िया ने बताया कि पुलिस कोर्ट के समक्ष हर्ष छिकारा के खिलाफ कोई ठोस साक्ष्य पेश करने में विफल रही। वहीं, जमानत मिलते हर्ष छिकारा के समर्थन में काफी संख्या में फैन टोल प्लाजा पर पहुंच गए और गाड़ियों के काफिले के साथ उन्हें हांसी लेकर आए। फैन्स में गिरफ्तारी को लेकर काफी रोष दिखा। कई हरियाणवी कलाकार भी हर्ष छिकारा के समर्थन में आए हैं।

हर्ष छिकारा के अधिवक्ता पवन कुमार रापड़िया ने कहा कि कोर्ट ने हर्ष छिकारा व नवीन पंघाल को 35 हजार के निजी मुचलके पर रेगुलर बेल पर जमानत दे दी है। पुलिस की जांच पर कई सवाल खड़े होते हैं। पुलिस ने फॉरेंसिक जांच के बगैर ही आरोपों के आधार पर हर्ष छिकारा को गिरफ्तार कर लिया। घटनाक्रम से स्पष्ट है कि इस मामले में पुलिस ने किसी दबाव में काम करते हुए हर्ष छिकारा को गिरफ्तार कर लिया, जबकि कोरोना काल में 7 साल से कम सजा के मामलों में पुलिस बेल देने के निर्देश भी हैं।

बता दें कि सपना चौधरी ने बेटे को जन्म दिया तो हर्ष छिकारा ने पोस्ट किया था। जिससे विवाद उत्पन्न हो गया था। सपना और उनके पति के अनुसार सोशल मीडिया से पोस्ट हटाने की रिक्वेस्ट की थी। लेकिन हर्ष व नवीन ने इससे इनकार कर दिया था। इसके बाद सपना और उनके पति की शिकायत पर पुलिस ने हर्ष और नवीन के खिलाफ मामला दर्ज किया था। 6 अक्तूबर को पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। शुक्रवार को हर्ष व नवीन सिटी थाना में पहुंचे थे। उन्हें जांच में शामिल होने के लिए तलब किया गया था। यहां पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था।

हर्ष छिकारा के समर्थकों ने सोशल मीडिया पर मुहिम चलाकर सोमवार शाम 4 बजे कोर्ट के समीप खाली मैदान में एकत्रित होने के लिए कहा था। काफी संख्या में उनके समर्थक यहां पहुंचे। कोर्ट से जमानत मिलने पर सभी गाड़ियों में सवार होकर हिसार जेल तक गए। इस दौरान रास्ते में टोल प्लाजा पर हंगामा हुआ। हंगामा टोल टैक्स को लेकर हुआ। बाद में समर्थकों ने टोल टैक्स भरा। जिसके बाद वह टोल पार करके हिसार गए।

Advertisement