हरिद्वार! 4.47 करोड़ की पुरानी करेंसी के साथ 7 लोग गिरफ्तार, सभी 500-1000 के पुराने नोट, ऐसे हुए खुलासा

उत्तराखंड एसटीएफ की एक टीम ने शनिवार देर शाम हरिद्वार के ज्वालापुर क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई की. एसटीएफ ने 4 करोड़ 47 लाख रुपये की पुरानी करेंसी के साथ 7 लोगों को गिरफ्तार किया था. बरामद करेंसी में सभी पुराने नोट 500-1000 के हैं.

एसटीएफ की टीम को पुरानी करेंसी बदले जाने की सूचना मिली थी. इसके बाद एसटीएफ की टीम मध्य हरिद्वार की विकास कॉलोनी में छापा मारा. यहां से एसटीएफ ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से एसटीएफ को नोटबंदी से पहले चलने वाले करीब  4 करोड 47 लाख रुपए के पुराने नोट मिले हैं. ये सभी नोट 500 और 1000 के हैं.

एसटीएफ के मुताबिक,  गिरफ्तार आरोपियों में चार उत्तर प्रदेश के, दो देहरादून और एक हरिद्वार का रहने वाला है. वहीं, इस मामले में इनकम टैक्स और अन्य जांच एजेंसियों को भी जानकारी दी गई है. शुरुआती पड़ताल में यह सामने आया है कि यह गैंग किसी अधिकारी की मदद से पुरानी करेंसी बदलने का नेटवर्क चला रहा था.

वहीं, उत्तराखंड में एसटीएफ ने ऐसे वक्त पर ये कार्रवाई की, जब राज्य में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. हालांकि, ये पुराने नोट यहां बदलने के लिए लाए गए थे.  ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ चल रही है कि वे नोट कहां से लेकर आए और उनका ऐसा करने के पीछे क्या मोटिव था