Happy Diwali 2020: धनतेरस-दिवाली पर सिर्फ 2000 रुपये में खरीदें डायमंड ज्वेलरी

जेम एंड ज्‍वेलरी एक्‍सपोर्ट काउंसिल (जीजेईपीसी) के चेयरमैन कोलिन शाह ने कहा कि महामारी और आर्थिक अनिश्चितता के बावजूद धनतेरस के दौरान डायमंड ज्‍वेलरी की डिमांड बढ़ने के आसार हैं. उन्होंने कहा, इस बार लो10 हजार रुपये से 20 हजार रुपये की रेंज वाली  प्राइस डायमंड ज्वेलरी की अच्छी खासी बिक्री होने उम्मीद है.

जीजेईपीसी के चेयरमैन कोलिन शाह के अनुसार कोरोना महामारी के चलते लोगों के खर्चों में कमी आई है. जिसके चलते लोग सोने और डायमंड में निवेश करना पसंद कर रहे है. वहीं दुर्गा पूजा और नवरात्रि में बाजार में हुई बिक्री से एक बार फिर बाजार में रौनक लौटी है. ऐसे में इस धनतेरस-दिवाली पर खासी बिक्री की उम्मीद की जा रही है.

वहीं मुंबई के डब्लू एचपी ज्वेलर्स के डायरेक्टर आदित्य पेठे का मानना है कि, महामारी के बाद सोने की कीमतों में आई तेजी से लोगों का सोने में निवेश करने का भरोसा एक बार फिर बहाल हुआ है. इसके साथ उन्होंने कहा कि ज्यादातर शादियां दिसंबर तक टाल दी गई थीं. जिसके चलते अधिकांश लोग शादी और दिवाली के लिए ज्वेलरी एक साथ खरीद रहे हैं. इसे देखते हुए कुछ ज्वेलर्स डायमंड ज्वेलरी पर कंज्‍यूमरों को ईएमआई पेमेंट ऑप्‍शन दे रहे हैं.


वहीं, सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स ने पहले ही इंटरेस्ट-फ्री ईएमआई ऑप्शन शुरू कर दिया है. इसकी शुरुआत 1,999 रुपये से होती है. कंपनी डायमंड ज्वेलरी की खरीद पर फ्री इंश्‍योरेंस भी दे रही है. सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स के सीईओ सुवांकर सेन ने कहा, ग्राहकों से जीरो इंटरेस्ट और जीरो प्रोसेसिंग फीस चार्ज की जाएगी. रिजर्व बैंक के नियमों को ध्‍यान में रखकर ईएमआई का विकल्प दिया जाएगा.

Advertisement