सरकारी तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल-डीजल के नए रेट किए अपडेट, जानें कीमत में कितना आया बदलाव

सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। आज देशभर में लोगों को पहले बारिश ने राहत दी और तेल कंपनियों ने भी लोगों को राहत भरी खबर दी है। तेल की कीमतें बीते काफी समय से स्थिर बनी हुई है। सरकारी तेल कंपनियों ने गुरुवार को भी कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है।

देश की राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में भी तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये हैं, जबकि डीजल 89.62 प्रति लीटर में बिक रहा है। वही देशभर के सभी राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमत स्थिर बनी हुई है। बताने की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत में बढ़ोतरी हो रही है। इसके बावजूद भी भारत में काफी समय से पेट्रोल डीजल के रेट मैं कोई बदलाव नहीं किया गया है जो लोगों के लिए किसी रात से कम नहीं है।

ऐसे चेक करें अपने शहर में पेट्रोल डीजल का रेट

दरअसल आप एक एसएमएस के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल डीजल की कीमत की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। बता दे की कीमत की जानकारी जुटाने के लिए इंडियन ऑयल के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड आफ इंडियन ऑयल के अधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

Advertisement