google ने playstore से हटाया paytm, पोस्ट किए गए इस ब्लॉग में दी ये स्टेटमेंट

Google ने प्ले स्टोर से पेटीएम ऐप को हटा दिया है| जबकि अन्य ऐप जैसे पेटीएम फॉर बिजनेस, पेटीएम मॉल, पेटीएम मनी, और कुछ अन्य अभी भी डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं। पेटीएम ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि कंपनी मामले की जांच करने के बाद एक बयान जारी करेगी। एप्लिकेशन ऐप्पल ऐप स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

Paytm app removed from Google Play Store; blog cites policy on gambling

Google ने भारत में लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा डाउनलोड किए गए ऐप को लेने के पीछे विशेष रूप से कारण नहीं बताया है, लेकिन आज पोस्ट किए गए एक ब्लॉग में तकनीकी दिग्गज जुआ पर नीति का हवाला देते हैं।

ब्लॉग में, Google ने कहा, “हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं या किसी भी अनियमित जुआ ऐप्स का समर्थन नहीं करते हैं जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं। इसमें यह भी शामिल है कि अगर कोई ऐप उपभोक्ताओं को किसी बाहरी वेबसाइट पर ले जाता है जो उन्हें असली पैसे या नकद पुरस्कार जीतने के लिए भुगतान किए गए टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति देता है, तो यह हमारी नीतियों का उल्लंघन है।

google: Google Play Store bans app over coronavirus content - Apps News |  Gadgets Now

“हमारे पास उपयोगकर्ताओं को संभावित नुकसान से बचाने के लिए ये नीतियां हैं। जब कोई ऐप इन नीतियों का उल्लंघन करता है, तो हम उल्लंघनकर्ता को सूचित करते हैं और Google Play से ऐप को हटाते हैं, जब तक कि डेवलपर ऐप को अनुपालन में नहीं लाता है। और उस मामले में जहां बार-बार नीति का उल्लंघन होता है, हम और अधिक गंभीर कार्रवाई कर सकते हैं जिसमें Google Play Developer खातों को समाप्त करना शामिल हो सकता है। हमारी नीतियों को सभी डेवलपर्स पर लगातार लागू और लागू किया जाता है|

Advertisement